Spread the love
नई दिल्ली। देश की नंबर वन मोटर बाइक निर्माता कंपनी हीरो ने एक ऐसी बाइक को शो किया है जो डीजल से चलती है। साथ ही यह बाइक बैटरी से भी चलेगी हीरो कंपनी ने इस बाइक का नाम हीरो आरएनटी रखा है। 
आपने केवल पेट्रोल से ही चलने वाले दो पहिया वाहनों के बारे में सुना होगा लेकिन क्या कभी आपने डीजल से चलने वाली बाइकों के बारे में सुना है। सुनने में अजबी है लेकिन देश में दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो ने डीजल से चलने वाली बाइक पेश की है। सबसे खास बात तो यह है कि यह डीजल से चलने के साथ साथ बैटरी से भी चल सकेगी। इसके साथ-साथ इस बाइक में और भी कई शानदार फीचर्स मौजूद हैं।

बताते चलें कि हीरो द्वारा पेश की गई Hero RNT पहली ऐसी बाइक होगी, जो डीजल से चलेगी और साथ ही बैटरी से भी इसे चलाया जा सकेगा। हालांकि कंपनी अभी इस बाइक पर और भी काम कर रही है और जल्द ही इसे जल्द ही लॉन्च भी कर दिया जाएगा। हीरो ने इस बाइक निर्माण के प्रोजेक्ट को आरएनटी नाम दिया है। जानकारी के मुताबिक यह शानदार बाइक साल 2018 के आखिर तक लॉन्च की जा सकती है।

इस बाइक में कंपनी ने 150 सीसी का लिक्विड कूल्ड टर्बो चार्ज्ड इंजन दिया है। इस खास बाइक में हीरो ने बैटरी और डीजल दोनों द्वारा चलाए जाने के लिए ऑप्शनल मोड दे रखा है। इसके साथ ही इस बाइक में एलईडी लैंप, 6 लीटर का फ्यूल टैंक, फ्लैट लोडिंग सरफेस, फुटबोर्ड और मल्टीयूजर फोल्डिंग साइड रैक आदि सभी फीचर्स भी मौजूद होंगे।

जरूरत पर बन जाएगी जेनरेटर

यह शानदार बाइक डीजल और बैटरी दोनों से चलने की वजह से खास तो है ही लेकिन इसमें एक बेहद खास फीचर यह मौजूद है कि इसे जरूरत पड़ने पर आप एक जेनरेटर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस बाइक में मौजूद पॉवर टेक शाफ्ट के जरिए इसे एक जेनरेटर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इस बाइक की स्पीड 70 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी और साथ ही इसे एक बार फुल चार्ज और फुल फ्यूल के बाद 340 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा। हालांकि कंपनी ने अभी इस बाइक की कीमत के बारे में कुछ भी नहीं बताया है।

कोई जवाब दें