Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

नई दिल्ली: आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे पर आचार सहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगा है. मुंबई के खिलाफ रविवार रात को खेले गए मैच में धीमे ओवर रेट के लिए रहाणे पर यह जुर्माना लगाया है. वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई को सात विकेट से हरा दिया था.

आईपीएल के 11वें संस्करण में पहली बार राजस्थान पर धीमे ओवर रेट के लिए आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा है. ऐसे में टीम के कप्तान होने के नाते रहाणे पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है. आईपीएल ने प्रेस रिलीज में कहा, ”इस सत्र में यह टीम का पहला अपराध था और आईपीएल की आचार संहिता के तहत रहाणे पर 12 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया.”

रहाणे से पहले पिछली महीने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर भी स्लो ओवर रेट की वजह से 12 लाख का जुर्माना लगा था. यह मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था. हालांकि इसके बाद कोहली ने अगले मैचों में इस बात का विशेष ध्यान रखा था.

बता दें कि रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान ने जोस बटलर की तूफानी पारी की बदलौत मुंबई को 7 विकेट से हरा दिया. इस मुकाबले में मुंबई ने राजस्थान को पहले बल्लेबाजी करते हुए 169 रन का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में राजस्थान ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. इस दौरान जोस बटलर ने 53 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 94 रन बनाए.

इस जीत के साथ ही राजस्थान के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बढ़ गई है. टीम पॉइंट टेबल में पांचवे स्थान पर है. उसने अब तक 12 मैच खेले हैं. इस दौरान 6 मैचों में जीत हासिल की है और 6 मैचों में हार का सामना किया है. हालांकि राजस्थान का नेट रनरेट में माइनस में चल रहा है.

कोई जवाब दें