Spread the love

सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने निजी क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर देने की खातिर उपभोक्ताओं को वॉयस कॉलिंग के लिए एक नया प्लान पेश किया है. उसने रिलायंस जियो और बाजार में मौजूद अन्य प्रतिस्पर्धियों के प्राइस वार को टक्कर देने के लिए कई टैरिफ प्लान्स पेश किये हैं. अब कंपनी ने 39 रुपये का पैक लॉन्च किया है. इस प्लान के तहत उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड वॉयस कालिंग मिलेगी. यह पैक सिर्फ प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है.

क्या है बीएसएनएल 39 रुपये प्लान

बीएसएनएल 39 रुपये का प्लान उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कालिंग की सुविधा देगी. दिल्ली और मुंबई को छोड़कर इस प्लान में रोमिंग कॉल्स भी फ्री है. 39 रुपये का प्रीपेड प्लान अनलिमिटेड कालिंग प्लान है. इसके अंतर्गत बंडल्ड डाटा सब्सक्रिप्शन नहीं मिलता. 39 रुपये का यह प्रीपेड पैक 10 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. इसी के साथ उपभोक्ताओं को कंपनी की पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन सेवा भी मुफ्त में मिलेगी. प्लान की प्रति दिन या हफ्ते की कोई सीमा नहीं है. उपभोक्ता जितनी चाहे उतनी कॉलिंग कर सकते हैं.

एयरटेल का है 59 रुपये वाला सबसे सस्ता प्लान

भारतीय एयरटेल का सबसे सस्ता प्लान है. इस प्लान में यूजर्स को 100 एसएमएस और 500 एमबी 4जी डाटा मिलेगा. प्लान में फ्री लोकल-एसटीडी कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की सुविधा भी दी गयी है. 59 रुपये प्लान की वैलिडिटी 7 दिनों की होगी.

रिलायंस जियो के पास है 52 रुपये का प्लान

रिलायंस जियो के 52 रुपये के रिचार्ज पर उपभोक्ताओं को 1.05 जीबी डाटा मिलेगा यानी करीब 0.15 जीबी डाटा रोजाना मिलेगा. प्लान में फ्री लोकल-एसटीडी कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की सुविधा भी दी गयी है. इसके साथ ही, 70 एसएमएस और फ्री जियो एप का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा. इस प्लान की वैलिडिटी 7 दिनों की होगी.

कोई जवाब दें