अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट टीम का ऐलान, अजिंक्य रहाणे के हाथों में टीम की कमान

0
366
Spread the love

नई दिल्ली : आयरलैंड के खिलाफ होने वाले दो टी20 और इंग्लैंड दौरे पर तीन वनडे मैचों और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भी भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। करुण नायर की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। वहीं रविचंद्रन अश्विन भी टीम में शामिल हैं।

अजिंक्य रहाणे को अफगानिस्तान के खिलाफ अगले महीने होने वाले एतिहासिक टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। विराट कोहली दरअसल आईपीएल के बाद काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड जा रहे हैं। बीसीसीआई ने मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी।

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत एकमात्र टेस्ट मैच 14 जून से बेंगलुरु में खेलेगा। अफगानिस्तान के खिलाफ टीम में मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या भी हैं। विकेटकीपर के तौर पर रिद्धिमान साहा को टीम में शामिल किया गया है।

अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, करुण नायर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या, इशांत शर्मा, शार्दुल ठाकुर।

अफगानिस्तान टेस्ट के बाद भारतीय टीम आयरलैंड जाएंगी जहा उसे दो टी20 मैच खेलने हैं। टीम इंडिया पहला टी20 डबलिन में 27 जून को और फिर दूसरा मैच इसी जगह पर 20 जून को खेलेगी। निदाहास ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शनक करने वाले दिनेश कार्तिक को  टी20 टीम में जगह दी गई है। साथ ही आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे सिद्धार्थ कौल को भी मौका मिला है। इस सीरीज से कोहली वापस टीम के साथ जुड़ जाएंगे। लिहाजा, वह आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में टीम के कप्तान होंगे।

कोई जवाब दें