तड़प-तड़प कर मर गए 200 घोड़े, तस्वीरें देख आप भी तड़प सकते हैं!

0
76
Spread the love

एरिजोना: सूखे और भुखमरी जैसे आफत के कारण पहले ही कई इंसानों को अपने प्राण से हाथ धोना पड़ा है। वहीं अब अब जो तस्वीर सामने आई है उसे देख आप का कलेजा कांप सकता है। इससे पहले आपको बता दें कि सूखे और भुखमरी की मार का असर न सिर्फ इंसान बल्कि जनवार भी झेल रहे हैं, जिसकी कुछ चौकाने वाली तस्वीरे सामने आई है।

तड़प-तड़प कर मर गए 200 घोड़े, तस्वीरें देख आप भी तड़प सकते हैं!

ये चौकाने वाली तस्वीर अमेरिका के एरिजोना से सामने आई है, जिसके हवाले से दावा किया जाता है कि यहां करीब 200 घोड़े मृत पाए गए है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन घोड़ों की मौत को लेकर स्थानीय नेताओं के बताया कि इनकी मौत सूखे और भुखमरी के कारण हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार, यहां नवाजो जनजाति वाले क्षेत्र में स्थित ग्रे माउंटेन के स्टॉक तालाब की मिट्टी में कुछ घोड़े गर्दन तक धंसे हुए पाए गए। रिपोर्ट में नवाजो नेशन के उपाध्यक्ष जोनाथन नेज के बयान के अनुसार बताया गया कि, ये जानवर जीवित रहने के लिए पानी की तलाश कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि पानी की तलाश करने के दौरान घोड़े मिट्टी में धंस गए और क्योंकि वे काफी कमजोर हो चुके थे, इस कारण वे अपने आप को वहां से निकाल भी नहीं सके। बताया जाता है कि मरे हुए घोड़ों के शव को तेजी से नष्ट किया जा रहा है, जिसके लिए घोड़ों की शवों पर हाइड्रेट चूना डाला जाएगा और उन्हें वहीं दफन कर दिया जाएगा।

कोई जवाब दें