किसान की बेटी तपस्या बनी IAS, यूपीएससी में बनाई 23 वीं रैकिंग

0
56
Spread the love

नरसिंहपुर. भारतीय संघ लोक सेवा आयोग मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी हो चुका है. इस परीक्षा में मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले की तपस्या परिहार की देश में 23वीं रैंक बनी है. माना जा रहा है कि एमपी के जो कैंडिडेट सिलेक्ट हुए हैं, उनमें वे टॉप पर हैं.

तपस्या के पिता विश्वास परिहार मूल रूप से किसान हैं. तपस्या ने बताया कि उनकी सफलता का श्रेय का हकदार उनका संयुक्त परिवार है. उनके चाचा विनायक परिहार जो कि सामाजिक कार्यकर्ता हैं ने उन्हें सर्वाधिक प्रोत्साहित किया. तपस्या की दादी देवकुंवर परिहार नरसिंहपुर जिला पंचायत की अध्यक्ष रही हैं. तपस्या का विषय लॉ था. उन्होंने कानून की पढ़ाई पुणे के लॉ कॉलेज से की है.

बता दें कि हैदराबाद के अनुदीप ने यूपीएससी  मेन्स में टॉप किया है. वहीं, परीक्षा में दूसरी रैंक अनु कुमारी और तीसरी रैंक सचिन गुप्ता ने हासिल की है. वहीं यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में अतुल प्रकाश के नाम चौथा स्थान रहा है.

नरसिंहपुर जिले की तपस्या परिहार के लिए इमेज परिणाम

बता दें कि यूपीएससी फाइनल परीक्षा 2017 में कुल 990 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. इनमें सामान्य वर्ग के 476, अति पिछड़ा वर्ग के 275, अनुसूचित जाति के 165, अनुसूचित जनजाति के 74 उम्मीदवार शामिल हैं.

कोई जवाब दें