इसलिए महिलाएं उल्टा होकर सोना पसंद करती हैं, कारण हैरान करने वाला

0
48
Spread the love

भरपूर नींद लेना शरीर के काफी आवश्यक होता है। कई लोगों को रातभर करवटें लेने की आदत होती है। लोग अलग अलग तरह की स्थितियों में सोना पसंद करते है कुछ लोगों को दाई तरफ, बाई तरफ करवट लेकर सोना पसंद होता है।

कई लोग सीधे भी सोते है। लेकिन कई महिलाएं ऐसी भी होती है जो उल्टा लेटकर सोती है। उनकी यह आदत काफी गलत मानी जाती है। आज हम आपको हमारी इस खबर के माध्यम से बताने जा रहे है इससे क्या क्या नुकसान हो सकते है।

इस स्थिति में सोने के नुकसान

हाल ही में वैज्ञानिकों दुआरा किए गए एक नए अध्ययन में पता चला है कि उल्टा होकर लेटने की वजह से आदमी हो या औरत सभी को काफी नुकसान होता है। इस वजह से रक्त संचार प्रणाली सही से काम नहीं कर पाती क्योंकि हमारा दिल दब जाता हैं। और इसके पास रक्त पहुंचने की गति काफी कम हो जाती है। जब आप एकदम से नींद से जागते है अचानक आपकी आंखों के आगे अंधेरा आ जाता है। उल्टा लेटकर सोने की वजह से पेट और कमर दर्द जैसी समस्या होना आमबात हो जाती है। अधिकतर लड़कियां रात में उल्टा लेटकर फोन का इस्तेमाल करती है और ऐसे ही सो जाती है। यदि आपको भी यह आदत है तो इसको सुधार लेना चाहिए क्योंकि इससे आपके शरीर को नुकसान होता हैं।

अगर आपको हमारी यह खबर पसंद आई है, तो हमें लाइक जरूर करें। ऐसी ही बेहतरीन खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिया गया फॉलो बटन दबा दीजिए।

कोई जवाब दें