प्रॉपर्टी डीलर ने हथौड़े से मारकर की पत्नी की हत्या, 3 दिसंबर की रात…

0
120
Spread the love

ललित के हमले से उसकी पत्नी बुरी तरह जख्मी हो गई और अधमरी हालत में पहुंच गई. इसके बाद ललित ने अपने भाई और दो अन्य रिश्तेदारों को बुलाया. लेकिन रिश्तेदारों के आने से पहले उसने हथौड़े से मारकर सिल्की की हत्या कर दी. उसी रात ललित ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर…..

TOC NEWS

दिल्ली पुलिस ने एक व्यक्ति को परिवार वालों के साथ मिलकर अपनी पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 36 वर्षीय पीड़िता सिल्की जैन की हत्या के आरोप में उसके पति ललित जैन के अलावा परिवार के पांच अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है. पत्नी की लाश दिल्ली से करीब 280 किलोमीटर दूर मसूरी में मिली, जिसकी पहचान कर ली गई है.

पुलिस के मुताबिक, 36 वर्षीय ललित जैन ने सिर पर हथौड़े से वार कर अपनी पत्नी सिल्की को मौत के घाट उतार दिया. पत्नी की हत्या करने के बाद ललित ने अपने परिजनों के साथ मिलकर शव को एक बोरे भरा और कार में रख वे 280 किलोमीटर दूर उत्तराखंड में मसूरी गए. मसूरी में आरोपियों ने सिल्की की लाश को एक खाई में फेंक दिया और वापस चले आए.

वारदात के आठ दिन बाद 11 दिसंबर को ललित ने अपनी पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. लेकिन यह चालाकी उलटे उसे फंसाने वाली साबित हुई. पुलिस की पूछताछ में सारा मामला सामने आ गया. उसने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी सोमवार को घर से निकली, लेकिन लौटकर नहीं आई.

पुलिस को शुरू में ही ललित पर शक हो गया. पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान शुरुआत में आरोपी पति ने पुलिस को गुमराह करने के कोशिश की. लेकिन लगातार पूछताछ करने और दबाव डालने पर टूट गया और अपना जुर्म कबूल कर लिया.

इसे भी पढ़े :- किराए के घर में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, विदेशी युवती सहित 5 गिरफ्तार

इसे भी पढ़े :- महिलाओं को मोदी सरकार का तोहफा, अब घर बैठे कमाए 40 से 50 हजार

पुलिस के मुताबिक, पेशे से प्रॉपर्टी डीलर ललित जैन परिवार सहित हर्ष विहार इलाके में रहता है. करीब सात साल पहले उसकी सिल्की से शादी हुई थी. लेकिन कुछ ही समय बाद दोनो के बीच संबंध बिगड़ने लगे और अक्सर झगड़े होने लगे. इसी तरह 3 दिसंबर की रात भी उनके बीच जमकर झगड़ा हुआ और गुस्से में आकर ललित ने अपनी पत्नी पर जानलेवा हमला किया.

ललित के हमले से उसकी पत्नी बुरी तरह जख्मी हो गई और अधमरी हालत में पहुंच गई. इसके बाद ललित ने अपने भाई और दो अन्य रिश्तेदारों को बुलाया. लेकिन रिश्तेदारों के आने से पहले उसने हथौड़े से मारकर सिल्की की हत्या कर दी. उसी रात ललित ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर पत्नी का शव बोरे में भरा और कार में रखकर मसूरी पहुंचा. वहां उन्होंने बोरे सहित पत्नी के शव को खाई में फेंका और वापस चले आए. दिल्ली पुलिस ने उत्तराखंड पुलिस और आईटीबीपी की मदद से शुक्रवार को हाथीपांव-मसूरी मार्ग पर खाई में सिल्की की लाश बरामद कर ली.

ललित के अलावा पुलिस ने ललित के पिता, भाई, बहन और ललित के भाई के साले को भी गिरफ्तार कर लिया है. सिल्की के मायके वालों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया था कि उनकी बेटी का पति उसे परेशान करता था और उससे झगड़ा भी करता था. साथ ही उन्होंने आशंका जताई थी कि उनकी बेटी की हत्या की गई है.

इसे भी पढ़े :- बिग बॉस के नहीं, असली जेल जाएँगी अर्शी खान. गिरफ्तारी वारंट जारी

इसे भी पढ़े :- मप्र के आईएएस यदि देश में ‘सबसे अच्छे हैं,’ तो 24 आईएएस सहित 2696 अफसर भ्रष्टाचार के घेरे में क्यों ? यदि अफसर अच्छे हैं, तो उल्टा लटकाने की बात कहकर उन्हें अपमानित क्या किया ? 

पत्नी की लाश ठिकाने लगाने के बाद लौटकर ललित आम जिंदगी जी रहा था. यहां तक कि वह अपनी पत्नी का मोबाइल भी इस्तेमाल करता था. सिल्की वैसे तो अपने माता-पिता से कम ही बातें किया करती थी, लेकिन इस दौरान जब उन्होंने अपनी बेटी को कॉल किया तो ललित ने फोन उठाया और बताया कि सिल्की व्यस्त है. यहीं से सिल्की के मायके वालों को भी शक हो गया था.

खाई में बोरे में बंद मिला शव-

उत्तर पश्चिम दिल्ली के डीसीपी असलम खान ने बताया कि, हर्ष विहार में रहने वाले ललित जैन ने अपनी पत्नी सिल्की जैन की हत्या कर दी थी और मर्डर छुपाने के लिए उसने आठ दिन पहले गुमशुदगी कि रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। शुक्रवार को दिल्ली पुलिस पति समेत पांच ससुरालवालों को लेकर मसूरी पहुंची और महिला का शव वहां से बरामद कर लिया। पुलिस को कोर्ट मंकजी रोड से लगी खाई में बोरे में बंद एक शव मिला, जिसकी पहचान सिल्की जैन के तौर पर हुई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ललित और सिल्की की शादी छह साल 11 महीने पहले हुई थी। दोनों की कोई संतान नहीं थी।

इसे भी पढ़े :- सोशल मीडिया के माध्यम से क्या भाजपा नक्सली पैदा करना चाहती है ?

इसे भी पढ़े :- इस बीजेपी नेता की AK-47 राइफल के साथ फोटो हुई वायरल!

तीन दिसंबर को पति ने की थी हत्या-

गुस्से में आकर ललित ने सिल्की के सिर पर हथौड़े से बार किया शादी के बाद से ही पति-पत्नी के बीच आए दिन झगड़े होते रहते थे। जिसे लेकर दोनों एक दूसरे पर अपने माता-पिता को परेशान करने का आरोप लगाते थे। ललित ने बताया कि सिल्की उसे अपने पिता से अलग रहने के लिए कहती थी। जबकि सिल्की का आरोप है कि वह उसकी अपेक्षा अपने परिजनों को अधिक अहमियत देता है। तीन दिसंबर को भी रात में दोनों के बीच विवाद हुआ। इसी दौरान गुस्से में आकर ललित ने सिल्की के सिर पर हथौड़े से वार किया। जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद लाश छुपाने के लिए ललित ने ये सारा षडयंत्र रचा था।

कोई जवाब दें