TOC NEWS // Bollywood News 

फिल्म पद्मावती अब केवल एक फिल्म नहीं बल्कि राष्ट्रीय मुद्दा बन चुकी है। करणी सेना और अन्य संगठनों के विरोध-प्रदर्शन के बाद अब ये कहना मुश्किल है फिल्म रिलीज होगी भी या नहीं होगी। कई राज्य इस फिल्म को पर बैन लगा चुके है. संजय लीला भंसाली की यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होनी थी, लेकिन फिल्हाल यह इस तारीख को रिलीज नहीं हो रही है। और अब कहा जा रहा है कि पद्यावती ऑनलाइन लीक हो गई है।

पद्मावती पर देशभर में बवाल को देखकर कुछ लोग इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। दरअसल, पद्मावती के नाम पर कई फर्जी वीडियो को फिल्म बताकर यूट्यूब पर अपलोड किया गया है, जिसे लोग असली समझ रहे हैं और देख रहे हैं। लेकिन यह सब विडियो फर्जी है और इनका पद्मावती फिल्म से कोई लेना देना नहीं है.

यूट्यूब पर मौजूद इन र्जी वीडियोज के सामने आने के बाद ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि इस फिल्म को भी ऑनलाइन लीक करने की कोशिश की जा रही है। फिल्म की नकारात्मक पब्लिसिटी के जरिए फिल्म मेकर्स को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। इस तरह के वीडियो सामने आने के बाद फिल्म मेकर्स को सावधान रहने की जरुरत है क्योंकि इससे पहले भी मोहल्ला अस्सी, ग्रेट ग्रांड मस्ती, उड़ता पंजाब और गोलमाल जैसी फिल्में रिलीज होने से पहले ही ऑनलाइन लीक हो चुकी हैं। शामिल हैं।

दरअसल, विवाद की वजह रानी पद्मावती और अल्लाउदीन खिलजी के बीच एक सीन को फिल्माना बताया जा रहा है.  16वीं शताब्दी में मलिक मुहम्मद जायसी द्वारा लिखे गए पद्मावत में पद्मावती का जिक्र है। राजस्थान की पाठ्य पुस्तकों में और कई ऐतिहासिक पुस्तकों में रानी पद्मावती के जौहर की कहानियां पढ़ने को मिलती हैं। कहा जाता है कि सुल्तान खिलजी से बचने के लिए रानी पद्मावती ने अन्य महिलाओं के साथ जौहर किया था। इस फिल्म को लेकर करणी सेना शुरू से ही विरोध कर रही है. जो अब देश भर में फ़ैल चुका है. पद्मावती से पहले भी संजय लीला भंसाली की फिल्म जोधा अकबर को लेकर काफी बवाल हुआ था. और यह फिल्म राजस्थान में रिलीज़ नहीं हो सकती थी.

कोई जवाब दें