TOC NEWS

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपने की तैयारी की जा रही है. इसी के तहत सोमवार को राहुल गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन के समय दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में उनके साथ कांग्रेस के कई सीनियर नेता मौजूद थे.

हम आपको बता दें कि सोमवार तीन बजे तक कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन की आखिरी तारीख है. ऐसे में अभी तक कोई दूसरा नामांकन दाखिल नहीं हुआ है और राहुल गांधी का निर्विरोध चुना जाना तय है.

गुजरात चुनाव के प्रचार के लिए मोदी सोमवार को गुजरात दौरे पर हैं. राहुल गांधी की अध्यक्ष पद पर ताजपोशी को लेकर उन्होंने सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष पर बड़ा निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को औरगंजेब शासन मुबारक हो. मोदी का ये निशाना कांग्रेस पार्टी में चल रहे वंशवाद पर था.

इसे भी पढ़े :- प्रेमी संग तीन युवकों को गेस्‍ट हाऊस में देख पति ने खोया आपा, जानिए फिर क्या हुआ

इसे भी पढ़े :- इतिहास की 3 खूबसूरत स्त्रियां जिन्होंने इतिहास बदल दिया था

गुजरात की अपनी धर्मुुपुर रैल में पीएम मोदी ने कांग्रेस के सीनियर नेता मणिशंकर अय्यर के एक बयान का हवाला देते हुए काग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, जहांगीर के बाद जब शाहजहां आया तो क्या इलेक्शन हुआ था, शाहजहां की जगह पर ओरंगजेब आए तो क्या कोई चुनाव हुआ था? कांग्रेस को भी पता वो एक कुनबा है.”

इसे भी पढ़े :- इस कातिल हसीना ने पति, तीन बच्चों और एक भतीजे की हत्या

इसे भी पढ़े :- भूमाफिया ठेकेदार का गुर्गा गरीब आदिबासी की जमीन पर कर रहा दबंगाई से सड़क निर्माण की कोशिश

पीएम मोदी ने यहां ये भी कहा कि पहले कांग्रेस भाजपा को सांप्रदायिक बताती थी. हमारे खिलाफ दुष्प्रचार करती थी. इस वंशवादी पार्टी का प्रमुख एजेंडा भाजपा के खिलाफ गलत जानकारी देना था. लेकिन गुजरात को लोग भोले-भाले नहीं हैं. वो इन अफवाहों के खिलाफ जागरुक और संवेदनशील है.

इसे भी पढ़े :- खुलेआम होता है देह व्यापार, रोकने के लिए क्यों नहीं उठाए कदम, HC में याचिका दायर

इसे भी पढ़े :- आरटीआई एक्टविस्ट *कुणाल शुक्ला* ने किया बड़ा खुलासा. *स्काई वॉक* के निर्माण पर की जा रही फ़िज़ूलख़र्ची

गौरतलब है कि अपने दो दिन के गुजरात दौरे पर पीएम मोदी ने रविवार को कांग्रेस पर पर तीखे हमले किए थे. रविवार को एक रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर मचे हंगामें पर चुटकी ली थी. उन्होंने कहा था कि शहजाद (पूनावाला) नाम के एक युवक ने कांग्रेस पार्टी के भीतर चुनाव प्रक्रिया को लेकर सवाल उठाए थे और आरोप लगाया था कि उसमें धांधली हो रही है.

मोदी ने पार्टी पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि, (कांग्रेस) सहिष्णुता, सहिष्णुता, सहिष्णुता जैसे शब्द का जाप करते रहते हैं, लेकिन पार्टी ने इस युवक को शांत करने का फरमान दिया है. पार्टी ने उसे सभी सोशल मीडिया से हटा दिया है

कोई जवाब दें