Spread the love

TOC NEWS

गोंडा : उत्तर प्रदेश में इन दिनों बुर्का को लेकर बवाल मचा हुआ है. सीएम योगी की सभा में एक मुस्लिम महिला से लेडीज पुलिसकर्मी ने बुर्का उतरवा दिया. उसे लेकर अभी बयानबाजी का दौर थमा नहीं था कि बुधवार को निकाय चुनाव के दौरान गोंडा में उस समय पुलिस अधिकारी चौंक गये जब बुर्के में मतदान करने आयी दो युवतियों की पहचान हिंदू महिला के रूप में हुई. गोंडा के कटरा बाजार में स्थित भारतीय इंटर कॉलेज मतदान पर दो हिंदू युवतियां मुस्लिम महिलाओं द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले बुर्के को पहन कर वोट डालने पहुंची थी.

जैसे ही वह लाइन में खड़ी हुई और वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों को कुछ शक हुआ उसके बाद उन्होंने इसकी सूचना संबंधित पदाधिकारियों को दी. ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों में से महिला पुलिसकर्मी ने जब पूछताछ किया तो पता चला कि दोनो बुर्काधारी युवतियों का नाम पूजा गुप्ता और मानसी गुप्ता है. दोनों एक दूसरे को अपनी बहन बता रही थी. दोनों के पास इस बात का कोई जवाब नहीं था कि वे मतदान केंद्र पर बुर्के में क्यूं पहुंची. दोनों के पास मौजूद पहचान पत्र में छपी तस्वीर मेल नहीं खा रही थी लिहाजा मतदान कर्मचारियों ने उन्हें वापस भेज दिया. माना जा रहा है कि दोनों युवतियों बोगस वोटिंग के लिए मतदान केंद्र पहुंची थीं.

बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद पूरे यूपी के निकाय चुनाव के मतदान केंद्रों पर विशेष चौकसी बरती जा रही है. महिला पुलिसकर्मी विशेष तौर पर महिलाओं के पहचान पत्र और उनके चेहरे का मिलान कर रही हैं. यूपी में इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी इस तरह से बोगस वोटिंग करने के लिए बुर्के का सहारा लिया जाता रहा है. यह वीडियो वहां मौजूद वीडियोग्राफर ने अपने कैमरे में कैद किया. उसके तुरंत बाद यह वीडियो वायरल हो गया.

कोई जवाब दें