Spread the love

TOC NEWS

*जर्नलिस्ट  एसोसिएशन ऑफ इंडिया की बुरहानपुर जिला कार्यकारिणी का हुआ गठन*

*उमेश जंगाले बने बुरहानपुर जिला अध्यक्ष*

*भोपाल/ बुरहानपुर,* राष्ट्रीय स्तरीय पत्रकार संग़ठन जर्नलिस्ट ऐसो , ऑफ़ इंडिया जय की बुरहानपुर जिला कार्यकारणी व संभाग कार्यकारिणी का गठन शहर की अमरावती रोड स्थित कृष्णा रेस्टोरेंट होटल में संपन्न हुआ।

जय के प्रदेश अध्यक्ष विनय जी डेविड ने सभी पदाधिकारियों की घोषणा सर्व सहमति से की और बुरहानपुर जय के पदाधिकारियों की नियुक्ति पत्र भेंट किए। कार्यक्रम के पत्रकारों को सबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री डेविड ने कहा पत्रकारिता ही समाज का दर्पण है।  पत्रकारिता को लोकतंत्र का चौथा स्तंम्भ कहा जाता है। पत्रकारिता में यह महत्वपूर्ण स्थान अपने आप हासिल नही बल्कि सामाजिक सरोकारों के प्रति पत्रकारिता के महत्व को देखते हुए समाज ने  दर्जा दिया। पत्रकारिता का उद्देष्य ही प्रशासन और समाज के बीच महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में भूमिका अपनाना है।

उन्होंने कहा कि पत्रकारिता निष्पक्ष होना चाहिए। परंतु आज समय को देखते हुए सत्य और निष्पक्ष खबरे लिखने वाले पत्रकारों पर हमले हो रहे है। उनकी हत्याएं की जा रही है। और हम लोग शीघ्र ही पूरे प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने के लिए पूरे प्रदेश में हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे। उन्होंने कहा कि जय संग़ठन पत्रकारों के हर सुख दुख में अपनी भूमिका पूरी ईमानदारी के साथ निभाएगा।इसके अलावा श्री डेविड ने कहा कि  शासन द्वारा चलाई जा रही पत्रकारों के हित में चलाई जा रही योजनाओं का लाभ जिले के  पत्रकारों दिलाने की बात कही। जिसमें बीमा, सरकारी विज्ञापन, अधिमान्यता, एवं अन्य योजना शामिल है।

जय संग़ठन के प्रदेश मीडिया प्रभारी मोहन गुर्जर ने कहा कि लोकतंत्र के चार स्तंम्भ है। न्यायपालिका , कार्यपालिका, विधायिका, खबरपालिका, जब समाज के लोग तीनो से निराश और परेशान हो जाते है। तो आखिरी में खबरपालिका मतलब सिर्फ पत्रकार ही उन्हें न्याय दिलाते है। श्री गुर्जर ने कहा कि पत्रकारों को एकजुट होकर निष्पक्ष पत्रकारिता के माध्यम से समाज को नई दिशा की और ले जाना है।

प्रदेश सचिव अशोक सोनी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए जिले के पत्रकारों के लिए एक जुट होकर कार्य करने की बात कही उन्होंने कहा कि सभी संगठित रहो एकजुट रहो इस मौके पर जिले के साप्ताहिक दैनिक अखबार चेनल के संपादक और पत्रकारों ने भी अपने विचार मंच पर व्यक्त किये।

कार्यक्रम में जिले के सभी पत्रकारों ने भोपाल से आए जय पदाधिकारियों का फूल माला से भव्य स्वागत किया। और साथ ही बुरहानपुर जय के नवनियुक्त पदाधिकारियों का स्वागत प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश सचिव, प्रदेश मीडिया प्रभारी संभाग सचिव, संभाग उपाध्यक्ष  ने किया, जिला अध्यक्ष उमेश जंगाले ने भोपाल से आए जय के पदाधिकारियों से पत्रकारों के लिए शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ दिलाने की बात कही। इस अवसर पर जिले के वरिष्ठ पत्रकार मुकेश पुर्वे आनंद दीक्षित मनोज यादव अश्विनी गुप्ता सहित बड़ी संख्या में पत्रकार गण मौजूद थे।

*आज इनकी हुई नियुक्ति*

*संभाग* – महेश मावले

उपाध्यक्ष

*संभाग*    नितिन इंगले

सचिव

*जिला अध्यक्ष* – उमेश जंगाले

*उपाध्यक्ष* – बनवारी मेटकर

राजेश मावले

*जिला महासचिव* – विकास ठाकुर

नौशाद नूर

नयन कापड़िया

*सचिव* – नीलेश सोनी

प्रवीण वाणे

धीरज नावानी

*कोषाध्यक्ष* – बसंत सावलानी

*सह सचिव* – सोहेब कॉटनवाला

मनीष मालवीय

हिफाजत अली

*प्रचार सचिव* – दत्तु मेढ़े

सैयद मुस्तुफा अली

विजय निंभोरे

*मीडिया प्रभारी* निलेश महाजन

मुजफ्फर अली

*जिला कार्यकारिणी सदस्य*

श्याम सारवान, अनिल सोहले, अब्दुल गनी, मनोज टिल्लानी

मो. अरमान अब्दुल खालिक, रफीक अंसारी,विकास रस्सीवाला, सुनील सलूजा, विवेक हकीम, सुमित महेंद्रकर, मो. वसीम,सुभाष सपकाले, मो. इरफान, मो. शब्बीर, मनोज गुप्ता

राजेश रखोडे को नियुक्त किया नियुक्ति पर सभी ने एक दूसरे को बधाई दी।

कोई जवाब दें