TOC NEWS

चंडीगढ़। बलात्‍कारी बाबा राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाए जाने के बाद उसकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत भी गिरफ्तार हो चुकी है। पुलिस हनी‍प्रीत को रिमांड पर लेकर राज उगलावाने की कोशिश कर रही है। इसी बीच बाबा राम रहीम के कारनामे से जुड़ी एक सीडी पुलिस के हाथ लगी है।

सीडी में गुरमीत राम रहीम की 700 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी और हवाला कारोबार की पूरी डिटेल है। सीडी एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) को सौंपी जाएगी। पुलिस ने अलग-अलग इलाकों में जांच के दौरान यह सीडी बरामद की है। पुलिस के मुताबिक हार्ड डिस्‍क को जलाने की कोशिश भी की गई है। हालांकि, पुलिस ने हार्ड डिस्‍क को रिकवर कर लिया है और डाटा निकालने में सफलता पा ली है। हार्ड डिस्‍क में सच्चा सौदा की ओर से किसे कितनी रकम दी गई और कितने रुपए कहां पर इन्वेस्ट किए जाने समेत डेरे के हत्यारों की भी जानकारी भी मौजूद है।

वहीं, पुलिस ने पंचकूला में हिंसा फैलाने के आरोप में 45 लोगों को नोटिस भेजा है।इस लिस्ट में विपासना इंसां , आदित्य इंसां, डेरा के डॉक्टर पीआर नैन और डेरा सच्चा सौदा के वकील एसके गर्ग नि‍रवाना को भी जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है।

राम रहीम की हुई बर्बादी, हनीप्रीत के बाद पुलिस के हाथ लगे डेरे के 700 करोड़

 नार्को टेस्ट की तैयारी में पुलिस

पुलिस को जांच में पता चला है कि पंचकूला हिंसा के बाद 38 दिनों तक फरार रहने के बाद हनीप्रीत ने 17 सिम कार्डों का यूज किया। इनमें तीन विदेशी सिम भी शामिल थे। खबर यह भी है कि हरियाणा पुलिस हनीप्रीत का नार्को टेस्ट करवा सकती है। इसके लिए पंचकूला कोर्ट में नार्को टेस्ट करवाने के लिए पुलिस अर्जी लगाने की तैयारी में है।

राम रहीम से संबंध पिता की तरह

हमेशा ऐशो आराम और मेकअप में रही बाबा राम रहीम की प्‍यारी हनीप्रीत से पुलिस रिमांड मेंसच जानने की कोशिश कर रही है। लेकिन हनीप्रीत की एक ही रट है कि वह निर्दोष है और बाबा से उसके संबंध पिता बेटी की तरह ही रहे हैं। उसे जानबूझकर बदनाम किया जा रहा है। 25 अगस्त को अदालत ने बाबा के दोषी होने का ऐलान किया था, उस दिन उनके समर्थकों ने पंचकूला में हिंसा को अंजाम दिया था।

बवालियों पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को गोलियां चलानी पड़ीं, जिसमें कई लोग मारे गए थे। हिंसा में हनीप्रीत के हाथ होने का आरोप लगा था और उस पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया गया था। 38 दिन बाद पुलिस से बचने के बाद हनीप्रीत गिरफ्तार कर ली गई।

कोई जवाब दें