पकड़ा गया ‘रॉबिनहुड’, चोरी के पैसे से करवाता था लड़कियों की….

0
71
Spread the love

पकड़ा गया रॉबिनहुड, चोरी के पैसे से करवाता था लड़कियों की शादी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने बिहार के सीतामढ़ी जिले के पुपरी से 27 साल के एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो रियल लाइफ का रॉबिनहुड है। जुर्म के पैसे से वह गरीब लोगों की सहायता करता था। यह दयावान चोर चोरी के पैसे से अपने गांव में गरीब लड़कियों की शादी कराता था और हेल्थ कैम्प लगवाता था।

यह कहानी पूरी फिल्मी है। बिहार के अपने गांव में यह शख्स दयावान उर्फ उजाला बाबू के नाम से मशहूर है। दिल्ली पुलिस की टीम ने इस दयावान चोर को उसके ज्वैलर्स साथी के साथ गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 25 लाख की ज्वैलरी बरामद की गई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी बिहार के सीतामढ़ी का रहने वाला है। पुलिस रिकॉर्ड में उसके ऊपर सेंधमारी-चोरी के 12 मामले दर्ज हैं।

आरोपी ने भोजपुरी फिल्मों की हेरोइन को अपनी गर्लफ्रेंड बना रखा था और महंगी गाडिय़ों में घूमता था। दक्षिण-पूर्व जिला डीसीपी रोमिल बानिया के अनुसार वो हर वारदात अकेले करता था और वारदात के वक्त हमेशा नंगे पैर रहता ताकि भागने में आसानी हो और कोई पैरों की आहट भी न सुन पाए।

आरोपी छोटी-मोटी नहीं, बल्कि नामचीन कोठियों को ही अपना निशाना बनाता था। पहले वह इन कोठियों में किसी तरह से काम की तलाश करता था, जब उसे काम मिल जाता था, तो इसके बाद वह मालिक का भरोसा जीतने का काम करता था। जैसे ही मालिक को उस पर भरोसा हो जाता था, वह कोठी से लाखों की ज्वैलरी और कैश लेकर फरार हो जाता था।

फिर अपने गांव जाकर समाजसेवा करता था। गरीब बेटियों की शादी में आने वाली आर्थिक अड़चन को दूर करता था। गांव के गरीब बुजुर्गों के लिए मेडिकल कैम्प लगवाता था। गांव और आसपास के लोग उसे इज्जतभरी निगाहों से देखते और उसे समाजसेवी कहते थे।

कोई जवाब दें