आगर मालवा : प्रसाशन के साये में निकला गाँव की ही दलित लड़की के दूल्हे का जुलुस

0
176
Spread the love

आगर(मालवा) TOC NEWS सुसनेर से ✍गिरिराज बंजारिया की रिपोर्ट

(टीओसी) मो. 9617717441

TOC NEWS 

 देश आजाद हुए 70 वर्ष होने को आये हे। लेकिन माणा गाँव के दलितों के मन में आज भी दबंगो का ख़ौफ़ जारी हे।  सुसनेर के माणा गाँव में पहली बार गाँव के अंदर बेंड बाजे के साथ  प्रशाशन के साये में निकला गाँव की ही दलित लड़की के दूल्हे का जुलुस ।

IMG-20170424-WA0072.jpg दिखाया जा रहा है

सुसनेर (TOC NEWS) -आजादी के बाद से रविवार को पहली बार सुसनेर तहसील के गाँव माणा में गाँव की ही दलित लड़की के दूल्हे का जुलुस गाँव के अंदर प्रशाशन के साये में निकाला गया।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को माणा निवासी चंदरसिंह मेघवाल ने एसडीएम जी. एस. डावर , एसडीओपी ओ.पी. शर्मा को लिखित शिकायती आवेदन देकर बताया था की गाँव के ही कुछ दबंग लोग मेरी बेटी की बारात राजगढ़ से रविवार शाम को आने वाली हे। मुझे जानकारी लगी हे की गाँव के ही कुछ दबंग लोग बारातियों का जुलुस बेंड बाजे के साथ गाँव के अंदर नहीं निकालने देंगे।
चंदर सिंह की लिखित शिकायत के बाद प्रशाशन के द्वारा शनिवार को ही माणा गाँव में पुलिस भेज दी।

इसे भी पढियें :- भोपाल का नटवरलाल सावधान चिटरबाज षड्यंत्रकारी लखनलाल सोनी संचालक एम पी सिक्योरिटी फ़ोर्स से

इसे भी पढियें :- प्राइवेट हॉस्पिटल में सिजेरियन डिलेवरी हुई तो डॉक्टर को होगी सजा, पढ़ लें ये नया आदेश

रविवार को दिन में TOC NEWS सुसनेर के हमारे संवाददाता गिरिराज बंजारिया ने  माणा पहुँच कर कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित सुसनेर एसडीओपी ओ.पी. शर्मा,सुसनेर टीआई ओ.पी. मोहटा, नलखेड़ा टीआई एम. एस.मोर्य से इस सम्बन्ध में चर्चा की तो उन्होंने बताया की हमने सभी प्रकार से दबंगो को सबक सिखाने के लिए पुरे गाँव के अंदर हर गली में पुलिस तैनात कर रखी हे। और चंदरसिंह के परिवार वाले नारायण, गोवर्धनलाल, दिनेश,भगवानसिंह,मुकेश तथा उनके रिश्तेदार राधेश्याम ने चर्चा के दौरान बताया की अभी कुछ दिन पहले भी गाँव के अंदर कुछ दबंग लोगो ने दलितों का जुलुस नहीं निकलने दिया। और इन्होंने बाताया की आजादी के बाद से अभी तक हमारे गाँव में जुलुस नहीं निकला। आज रात को पहली बार यह जुलुस निकलेगा।

इसे भी पढियें :- *शीघ्र आवश्यकता है* आवेदन पत्र आमंत्रित* *जिला ब्यूरो एवं तहसील ब्यूरो की….*

इसे भी पढियें :- ओवैसी के नेता बोले- कमजोर पड़ गया है आपका धर्म, इसलिए लोगों को हिन्दू बनाने की फ़िक्र

रविवार को सुबह पेपर में माणा गाँव का समाचार पड़ने के बाद डॉ.अंबेडकर विचार मंच आगर के जिलाध्यक्ष सिद्धनाथ सिंह,कांशीराम(बामसेफ) आगर के जिलाध्यक्ष राधेश्याम मेवाड़ा,अजाक्स के जिला कोशाध्यक्ष मोहनलाल किथोदिया आदि ने भी माणा पहुंचकर कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित प्रशाशन के अधिकारियो से चर्चा के बाद चंदरसिंह के घर पर पहुंचकर परिवारजनो और उनके रिश्तेदार से सामूहिक चर्चा कर उनका मनोबल बढ़ाया।

रविवार को प्रशाशन के अधिकारियों द्वारा दिन भर माणा में रहने के बाद रात में भी चंदर सिंह की बेटी की बारात का जुलुस गाँव के अंदर बेंड बाजे के साथ शांति पूर्वक निकलवाकर शादी की सभी रस्में अपनी देख रेख में पूरी करवाई।

इसे भी पढियें :- बानी की छोटे कपड़ो में Pizza खाने की तस्वीर को बेहद पसंद कर रहे लोग, आप भी देखे : photos

इसे भी पढियें :- मां-बहन के साथ कई साल से कर रहा था दुष्कर्म, मां-बहन ने ही दे दी सुपारी

शुक्रवार को माणा के चंदर सिंह मेघवाल के द्वारा मुझे लिखित आवेदन देकर बताया गया था की। रविवार की शाम को मेरी बेटी की शादी हे।गाँव के कुछ दबंग लोग गाँव के अंदर बारातियों का जुलुस नही निकलने देंगे। शिकायत मिलने के बाद मेरे और प्रशाशन के अधिकारियो द्वारा गाँव वालो को समजाया गया। रविवार की रात को शांति पूर्वक शादी पुलिस प्रसाशन और मेरी देख रेख में करवाई।
जी.एस. डावर एसडीएम सुसनेर

माणा निवासी चंदर सिंह मेघवाल के द्वारा शुक्रवार को शिकायत करने के बाद शनिवार से ही माणा गाँव के अंदर पूरी व्यवस्था कर हर गली में पुलिस बल तैनात किया गया। और रविवार की रात को शांति पूर्वक जुलुस निकलवाकर शादी करवाई गई।
ओ.पी. शर्मा एसडीओपी सुसन

आगर मालवा // जिला संवाददाता 

सुमित सिंह तोमर  9406678687


1549390_1400920230200476_5921980138411447203_n
इसे भी पढियें :- भोपाल का नटवरलाल सावधान चिटरबाज षड्यंत्रकारी लखनलाल सोनी संचालक एम पी सिक्योरिटी फ़ोर्स से

कोई जवाब दें