4.12 एकड़ सरकारी जमीन पर भाजप के मंत्री की पत्‍नी बनवा रही रिसॉर्ट, मुख्यमंत्री लाचार

0
672
Spread the love

TOC NEWS

वन विभाग की 4.12 एकड़ सरकारी जमीन पर मंत्री की पत्‍नी बनवा रही रिसॉर्ट

रायपुर : ‘सैंया भए कोतवाल तो डर काहे का’ ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी. ऐसा ही एक मामला छत्‍तीसगढ़ में सामने आया है. ताजा मामला प्रदेश सरकार में वरिष्‍ठ मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की पत्नी सविता अग्रवाल से जुड़ा हुआ है. सविता अग्रवाल और उनके पुत्र 4.12 एकड़ वन विभाग की सरकारी जमीन खरीदकर रिसॉर्ट बनवा रहे हैं. इस जमीन को विष्‍णु साहू नाम के एक व्‍यक्ति ने वन विभाग को दान किया था. सविता अग्रवाल ने इस जमीन को सितंबर 2009 में खरीदी था.

raman singh brijmohan के लिए चित्र परिणाम

इसे भी पढ़ें :- ऐश्वर्या का सेक्स वीडियो सोशल मिडिया में वायरल करने वाला गिरफ्तार

इसे भी पढ़ें :-  मुख्यमंत्री शिवराज की विश्वसनीयता पर उठने लगे सवाल ?

जमीन के सौदे के वक्‍त भी रमन सिंह सरकार के कई अधिकारियों ने इस पर सवाल उठाए थे. सरकारी जमीन का सौदा जायज नहीं है. हाल ही में 30 जून को भी इस मामले पर आपत्ति जताई गई लेकिन सविता अग्रवाल के पति के मंत्रालय ने लिखित रूप में कहा कि इस मामले में “कोई कार्रवाई करना संभव नहीं.” यह खुलासा एक खबर में किया गया है. बृजमोहन अग्रवाल 1990 से ही रायपुर के विधायक हैं. वह मौजूदा समय में राज्य के कृषि, जल संसाधन और धार्मिक ट्रस्ट मंत्री हैं.

raman singh brijmohan के लिए चित्र परिणाम
Chattisgarh Minister Brijmohan Agrawal

इसे भी पढ़ें :- बौद्धभिक्षु के सेक्स लाइफ और अय्याश जिंदगी से हटा पर्दा तो हैरान रह गई दुनिया

इसे भी पढ़ें :- रेप, आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में कांग्रेस MLA अरेस्ट

जब उनकी पत्नी ने जमीन खरीदी थी तो वो शिक्षा, लोक निर्माण, संसदीय कार्य, पर्यटन और संस्कृति मंत्री थे. सविता अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ के महासमंद जिले के सीरपुर में जो जमीन खरीदी है उस पर श्याम वाटिका नामक रिसॉर्ट बनाया जा रहा है. उनके पति के मंत्रालय ने इस इलाके को विशेष पर्यटक क्षेत्र के रूप में चिह्नित किया है. इस प्रोजेक्ट के लिए अग्रवाल की पत्नी के अलावा बेटे ने भी जमीन खरीदी है.

इसे भी पढ़ें :- ममता का विवादित बयान, कहा- दो गुंडे मिलकर चला रहे हैं देश को

इसे भी पढ़ें :- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के राज्य में मंत्रियों, अधिकारियों, सत्ता के दलालों और ठेकेदारों का रैकेट सक्रिय, चर्चाओं में

आदित्य सृजन प्राइवेट लिमिटेड और पुरबासा वाणिज्य प्राइवेट लिमिटेड ने इसी प्रोजेक्ट के लिए जमीन खरीदी है. कंपनी रजिस्‍ट्रार के दस्तावेज के मुताबिक आदित्य सृजन के डायरेक्टर सविता अग्रवाल और अभिषेक अग्रवाल हैं और पुरबासा वाणिज्य के एक डायरेक्टर अभिषेक अग्रवाल हैं.

अखबार के मुताबिक इस बारे में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और उनकी पत्‍नी से इस मामले में कई बार बात करने की कोशिश की गई लेकिन उन्‍होंने फोन रिसीव नहीं किया और न ही मैसेज का कोई जवाब दिया. वहीं मंत्री के बेटे अभिषेक अग्रवाल ने कहा कि मैं इस मामले के बारे में नहीं जानता हूं, इसलिए मैं आपको कुछ नहीं बता सकता.

इसे भी पढ़ें :-  मंत्री ने जूते निकाले, गाली दी, और ऑफिस जलाने की धमकी दी, अधिकारी ने की लिखित शिकायत

इसे भी पढ़ें :-  चीन के साथ जंग की आशंका के बीच यह ख़बर भारतीय सेना की चिंता बढ़ा सकती है

कोई जवाब दें