ग्राम डाबरी में पहुंचे एसडीएम फसलों का किया निरीक्षण, बारिश से नष्ट हुई फसलों का सर्वे

0
1076
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

नागदा । बारिश से नष्ट हुई फसलों का सर्वे करने के लिए नागदा और उन्हेल सॢकल के अंतर्गत एसडीएम ने चार टीमों का गठन किया, मंगलवार को चारों टीम को अलग अलग क्षेत्र में रवाना कर सोयाबीन की नष्ट फसलों का सर्वे कराया। इस दौरान फसल बीमा कंपनी एवं कृषि विभाग के स्थानीय से लेकर वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद थे।

बारिश एवं इल्ली के प्रकोप से नष्ट हो चूकी फसलों का सर्वे कराने के लिए एसडीएम आरपी वर्मा ने चार अलग अलग टीम गठित की। जिसमें दो टीम को उन्हेल सर्किल में तो दो को नागदा सर्किल के अलग अलग गांव में पहुंचकर नष्ट हो चूकी फसलों का भौतिक सत्यापन करने के निर्देश दिए।

इसे भी पढ़ें :- स्वामी चिन्मयानंद का लड़की के साथ अय्याशी, मस्ती करते विडियो वॉयरल, देखें इनकी काली करतूत

जबकि एसडीएम वर्मा स्वयं नागदा के समीपस्थ गांव डाबरी में पहुंचे, इस दौरान एसडीएम ने बारिश के कारण धराशायी हुए मकानों का भी निरीक्षण किया। एसडीएम वर्मा के अनुसार डाबरी में सर्वे के दौरान पाया गया कि जिन खेतों में पानी भरा हुआ था वहां कि फसलें पूर्णत नष्ट हो चूकी है जिन सोयाबीन में फली अंकुरित हुई थी वह दोबारा अंकुरित हो गई। जिसके कारण सोयाबीन से किसाना को लागत मूल्य भी मिलना संभव नहीं है।

इसे भी पढ़ें :- एडिशनल एसपी ट्राफिक ने बिना हेल्मेट वाहन चलाते पाये गये पुलिसकर्मियों के वाहनों को किया जप्त

इस दौरान एसडीएम के साथ कृषि विभाग के वरिष्ठ अधिकारी केपी व्यास, खुमान मालवीय, फसल बीमा कंपनी के दीपक गुप्ता, पटवारी अनिल शर्मा, ग्रामीण मांगूसिंह गुर्जर, नंदू गुर्जर, निलेश गुर्जर, कालूसिंह गुर्जर, अंदरसिंह गुर्जर, मनोहरसिंह गुर्जर, चरमणसिंह आदि मौजूद थे। एसडीएम के अनुसार तहसीलदार अनिरुद्ध मिश्रा, नायब तहसीलदार विनोद शर्मा, सनोली शर्मा, आरआई राकेश मित्तल, मदनलाल उईके, रघुनाथ मचार सहित पटवारियों के नेतृत्व में अलग अलग टीम गठित कर सर्वे करने के निर्देशित किया गया है।

कोई जवाब दें