235 पदों के लिए 11 अप्रैल को होगी मप्र राज्यसेवा परीक्षा 2020

0
256
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 9893221036

 

इंदौर। मप्र लोकसेवा आयोग ने राज्यसेवा परीक्षा 2020 की घोषणा कर दी। सोमवार शाम पीएससी ने वेबसाइट पर विज्ञापन जारी कर दिया। 11 अप्रैल रविवार को प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाएगी। फिलहाल 235 पद घोषित किए गए हैं।

राज्यसेवा परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदनों का सिलसिला 11 जनवरी से शुरू होगा। 10 फरवरी आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। पीएससी द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार कुल रिक्तियों में डिप्टी कलेक्टर के 27 पद जबकि डीएससी के 13 पद घोषित किए गए हैं।

इसके अलावा स्कूल शिक्षा विभाग में सहायक संचालक के 40 पद घोषित किए गए हैं। तृतीय श्रेणी पदों में नायब तहसीलदार के 38 जबकि अधीनस्थ लेखा सेवा के 88 पद घोषित किए गए हैं। विज्ञापन से साफ जाहिर हो रहा है कि अब भी राज्य कर, जेल, अन्य तमाम विभागों के पद पीएससी तक नहीं पहुंचे हैं।

आने वाले दिनों में विज्ञापन में संशोधन के साथ पदों की संख्या बढ़ना तय माना जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि परीक्षा के पहले तक कुल पदों की संख्या 400 तक पहुंच जाएगी। आरक्षण पर जारी कानूनी विवाद के बीच पीएससी के विज्ञापन में ओबीसी को पुराने नियमों के अनुसार 27 प्रतिशत आरक्षण की ताजा विज्ञापन में दिया गया है।

साल बीतने से पहले आयोग के लिए परीक्षा की घोषणा करना जरूरी था। ऐसा नहीं होने पर इस वर्ष राज्यसेवा के लिहाज से शून्य वर्ष हो जाता। उल्लेखनीय है कि राज्यसेवा 2019 की प्रारम्भिक परीक्षा होने के बाद पहले आरक्षण के विवाद में रिजल्ट अटका रहा।

 

कोई जवाब दें