लैपटॉप की राशि पाकर खिल उठे मेधावी बच्चों के चेहरे मुख्यमंत्री के प्रति जताया दिल से आभार

0
418
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के तहत जबलपुर में आयोजित लैपटॉप वितरण के कार्यक्रम में शामिल हुए प्रतिभाशाली छात्र-छात्रायें मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को अपने बीच पाकर काफी खुश नजर आये ।  संभाग के आठों जिलों से आये अपने-भांजे-भांजियों को मुख्यमंत्री ने पूरा समय दिया और सभी के साथ फोटो सेशन में शामिल हुए । बच्चों में भी खास तौर पर भांजियों में अपने मामा के साथ सेल्फी लेने की होड मची रही । समारोह में मुख्यमंत्री के भांजे-भांजियों के प्रति प्रेम की अनेकों बार झलक भी दिखाई दी ।   

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन की शुरूआत में जब बच्चों से आई लव यू कहा तो इसके प्रत्युत्तर में बच्चों ने भी अपने मामा से हम भी तुमसे प्यार करते हैं कहकर समारोह स्थल को गूंजा दिया । मुख्यमंत्री समारोह स्थल पर पहुंचते ही रैम्प से बच्चों के बीच पहुंचे और उनका अभिवादन किया । इस दौरान भांजे-भांजियों में भी मामा शिवराज से हाथ मिलाने की होड मची रही ।  समारोह स्थल पर मौजूद दस हजार से अधिक संख्या में मौजूद बच्चों में से हर एक बच्चे की मामा से मिलने की चाहत दिखाई दे रही थी ।

पूरे समारोह का वो सबसे खूबसूरत नजारा था जब बच्चों ने मोबाइल की टार्च ऑन कर मुख्यमंत्री के आव्हान पर प्रदेश को देश का सबसे समृद्धशाली राज्य बनाने का संकल्प लिया ।  मुख्यमंत्री समारोह में जब जबलपुर संभाग के आठों जिलों के बारहवीं की परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले दो-दो मेधावी बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित कर रहे थे तब न केवल इन सोलह बच्चों के बल्कि समारोह में शामिल प्रत्येक बच्चे के चेहरे पर कुछ कर गुजरने की ललक स्पष्ट दिखाई दे रही थी ।  सभी सोलह मेधावी बच्चों को मुख्यमंत्री ने उनके खाते में लैपटॉप की राशि ट्रांसफर करने के प्रमाण पत्र भी प्रदान किये ।

मंच पर मुख्यमंत्री के हाथों सम्मानित होने वाले मेधावी छात्रों में बालाघाट जिले के तौकीर खान एवं कुमारी अंचल कोहरे, छिंदवाड़ा जिले के वैशाली रधुवंशी और साक्षी तरवेकर, जबलपुर जिले के पवन यादव और कुमारी समीक्षा पाण्डे, डिण्डौरी जिले के आशीष और कुमारी माहुल गुप्ता, मण्डला जिले के आयुष चंदोल और कुमारी रागिनी साहू, सिवनी जिले के सूरज कुमार और अजय पारधी, नरसिंहपुर जिले के अंकित पटैल और कुमारी अंजलि गोस्वामी तथा कटनी जिले के शिवांश सोनी और कुमारी उन्नति पटैल शामिल थे ।

मुख्यमंत्री के हाथों सम्मानित इन बच्चों ने लैपटॉप प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री का दिल से आभार जताया । छिंदवाड़ा जिले से समारोह में शामिल होने आई छात्रा वैशाली रघुवंशी ने मुख्यमंत्री से प्रशस्ति पत्र और लैपटॉप की राशि प्राप्त होने पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि सूचना क्रांति के इस युग में अच्छी शिक्षा और बेहतर भविष्य के लिए लैपटॉप होना बेहद जरूरी है ।  वैशाली बताती है कि शिवराज मामा ने लैपटॉप देकर उसके पिता पर पड़ने वाले आर्थिक भार को कम कर दिया है । सिवनी जिले के छात्र अजय पारधी ने भी लैपटॉप की राशि प्रदान करने के लिए शिवराज मामा को बार-बार धन्यवाद देते हुए कहा कि इस राशि से जल्दी ही लैपटॉप खरीदेगा और पढ़ाई में ही इसका उपयोग करेगा ।

जबलपुर की कुमारी सरस्वती शिक्षा मंदिर अधारताल की छात्रा रही समीक्षा पाण्डे ने अच्छे अंकों से बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर शिवराज मामा से उपहार में मिला लैपटॉप मंजिल पाने की राह को आसान बनायेगा । समीक्षा कहती है कि बड़े होकर अपने माता-पिता का नाम रोशन करने के साथ ही प्रदेश को देश का सबसे समृद्धशाली राज्य बनाने के मुख्यमंत्री के संकल्प को पूरा करने की दिशा में कठिन परिश्रम करेंगी । कुछ इसी तरह की भावनायें बालाघाट जिले के तौकीर खान, छिंदवाड़ा जिले की कुमारी साक्षी तरवेकर और मण्डला जिले की कुमारी रागिनी साहू ने भी व्यक्त की ।  इन मेधावी बच्चों ने बार-बार थैंक्यू मामा कहकर लैपटॉप की राशि मिलने पर मुख्यमंत्री के प्रति आदरपूर्वक आभार भी व्यक्त किया ।

मुख्यमंत्री ने लैपटॉप की राशि वितरण के इस समारोह में जबलपुर संभाग के 6 हजार 633 बच्चों सहित पूरे प्रदेश के 45 हजार 581 बच्चों के बैंक खाते में 25-25 हजार रूपये की राशि सिंगल क्लिक से ट्रांसफर की ।

कोई जवाब दें