2000 और 500 के नोटों ने उड़ाया लोगों के चेहरे का रंग, ATM ने बैठाया डर

0
141
Spread the love

भोपाल। मध्य प्रदेश के कई शहरों में 2000 और 500 के नये नोटों ने लोगों के चेहरे के रंग उड़ा दिए हैं। भोपाल, ग्वालियर, शिवपुरी और मुरैना के बाद ताजातरीन मामला सागर का है। यहां 500 के नये नोटों पर गांधीजी की धुंधली तस्वीर देखकर एक व्यक्ति को पसीना छूट गया। जानें क्या है दिक्कतें…

एक नहीं, कई जगह ऐसे मामले सामने आए…

ताजा मामला सागर का: नोटबंदी के बाद से आरबीआई द्वारा जारी नए नोटों में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। सागर के बड़ाबाजार के गौरव सोनी ने बताया कि बुधवार की रात 10 बजे रामबाग मंदिर के पास वाले एसबीआई एटीएम से 40 हजार रुपए निकाले। मशीन से निकले 500 के नोटों में से 6 नोटों पर गांधीजी की तस्वीर धुंधली और मिस प्रिंट है। गुरुवार को गौरव खराब नोटों को लेकर बड़ा बाजार की एसबीआई ब्रांच पहुंचे, तो अधिकारी ने नोट बदलने से इंकार किया। शाम को जैसे तैसे सिविल लाइन ब्रांच में नोट बदले गए। सिविल लाइन ब्रांच के मुख्य महाप्रबंधक एस नारायण मूर्ति का कहना है कि नोट हमारे पास आरबीआई से आते हैं। इनकी क्वालिटी वहीं चेक होती है। यदि नोट मिस प्रिंट है तो उन्हें बदले जाने का प्रावधान है।

ये भी पढ़ें :- छठीं की छात्रा को अगवा कर 6 माह में 150 से अधिक बार कराया देह व्यापार

ये भी पढ़ें :- आर.टी.आई.से खुली भाजपा की पोल सामने आई देश के प्रधान सेवक की हकीकत.. ढाई सालों के भीतर..

हर जगह यही हाल

-मुरैना के कैलारस में 1 मार्च की सुबह गिरिराज नाम के एक शख्स के भाई ने एसबीआई के एटीएम से 2000 रुपए निकाले। इस नोट को लेकर गिरिराज मोबाइल खरीदने गया, तो दुकानदार ने यह नोट लेने से इनकार कर दिया। उसका कहना था कि नोट नकली है। एटीएम से निकले इस नोट में सीरीज नंबर कटे हुए हैं। वह बैंक पहुंचा, तो इम्प्लॉइज भी इस नोट को बदलने को तैयार नहीं हुए। बाद में वह मैनेजर से मिला तो उन्होंने ने भी बाद में आने की बात कही। मीडिया में नोट का मामला आने के बाद मैनेजर ने युवक को बुलाकर नोट बदल दिया।

ये भी पढ़ें :-  दो घंटे के लिए दुल्हन बनी इस लड़की ने दूल्हे को पहुंचा दिया जेल, जानें क्‍या है पूरा मामला

ये भी पढ़ें :-  रद्द हो सकते हैं यूपी और उत्‍तराखंड के चुनाव, नए दावों का बजा बिगुल. ईवीएम में गड़बड़ी

-27 फरवरी को दमोह में भी एसबीआई के एटीएम से बगैर सीरीज नंबर वाले 500 के 4 नोट निकलने का मामला सामने आया था। हालांकि, इस मामले में बैंक ने इन नोटों को बदल दिया था। साथ ही एटीएम भी बंद करवा दिया गया था।

-पिछले दिनों शिवपुरी जिले के कुछ किसानों ने भी एसबीआई के एटीएम से जब 2000 का नोट निकाला, तो उसमें गांधीजी की तस्वीर ही नहीं थी।

ये भी पढ़ें :- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की जा सकती है कुर्सी

ये भी पढ़ें :- जानिए क्यों बचपन में कंडोम से होली खेलती थीं ‘राखी सावंत’

आगे देखें संबंधित फोटोज

सागर: 500 के छह नोट मिस प्रिंट निकले।सागर: मार्केट में ऐसे नोटों को नकली समझा जा रहा है।सागर: मिस प्रिंट नोट दिखाता व्यक्ति।

कोई जवाब दें