चिन्मयानंद केस : पीड़ित छात्रा के लिए शाहजहांपुर से लखनऊ तक कांग्रेस की न्याय यात्रा

0
697
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

ये हैं कांग्रेस की मांग-

  • आरोपी चिन्मयानंद के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा तत्काल दर्ज किया जाए।
  • रेप पीड़िता को तुरन्त जेल से रिहा किया जाए।
  • पीड़िता और उसके परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार सुनिश्चित करे।
  • मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में की जाए ताकि तत्काल प्रभाव से आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही हो। 

शाहजहांपुर की पीड़ित छात्रा को इंसाफ दिलाने के लिए कांग्रेस 30 सितम्बर को शाहजहांपुर से लखनऊ तक शुरू होने वाली पदयात्रा का नाम ‘न्याय यात्रा’ रखा गया है। यह जानकारी देते हुए पार्टी विधानमंडल दल की उपनेता आराधना मिश्रा ‘मोना’ ने पत्रकारों को बताया कि पीड़िता के पिता हरीश चन्द्र शर्मा ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पत्र लिख कर मदद मांगी है। उन्होंने आरोपी चिन्मयानंद के खिलाफ आपराधिक मुकदमा धारा-376 का दर्ज करा कर कठोर कार्यवाही कराने की बात कही है।

इसे भी पढ़ें :- कंगना रनौत ने पहले ‘ब्वॉयफ्रेंड’, पहला ‘किस’ और पहले ‘क्रश’ पर की खुलकर बात, किए चौंकाने वाले खुलासे

आराधना मिश्रा ने आरोप लगाया कि बलात्कार के आरोपी भाजपा के पूर्व केन्द्रीय मंत्री चिन्मयानंद की प्रदेश सरकार पूरी मदद कर रही है। पीड़िता को न्याय दिलाने के बजाए उसके विरुद्ध ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाते हुए क्रास केस कर उसे गिरफ्तार करा दिया गया ताकि मुकदमें को कमजोर किया जा सके। सरकार उस व्यक्ति को बचाने में पूरी ताकत लगा रही है जिसके ऊपर पहले भी वर्ष 2011 में बलात्कार का मुकदमा दर्ज हो चुका है।

इसे भी पढ़ें :- हनी ट्रैप : मेडिकल की छात्रा प्रीति तिवारी निजी पलों के विडियो का डर दिखाकर करती थी ब्लैकमेल, वसूले 1.38 करोड़ रुपए, हुई गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि पदयात्रा 30 सितंबर को शाहजहांपुर में सुबह शहीद स्मारक से शुरू होकर उचैलिया में रात्रि विश्राम करेगी। एक अक्तूबर को उचैलिया से चलकर लखीमपुर में रात्रि विश्राम करेगी। दो अक्तूबर को लखीमपुर से चलकर महोली और तीन अक्तूबर को सीतापुर में रात्रि विश्राम करेगी।

इसे भी पढ़ें :- स्वामी चिन्मयानंद का लड़की के साथ अय्याशी, मस्ती करते विडियो वॉयरल, देखें इनकी काली करतूत

चार अक्तूबर को सीतापुर से चलकर कमलापुर सीतापुर, पांच को कमलापुर, छह को अटरिया में रात्रि विश्राम करेंगे। छह अक्तूबर को लखनऊ की सीमा में प्रवेश करेगी और मड़ियांव में रात्रि विश्राम करने के पश्चात सात अक्तूबर को लखनऊ में यात्रा का समापन होगा।

आराधना मिश्रा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता इस यात्रा में भाग लेंगे। राष्ट्रीय नेता भी कहीं-कहीं शामिल होंगे। महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव इस यात्रा में शामिल होंगीं।

कोई जवाब दें