हवाला के करोड़ों रुपयों के साथ डीआरआई की टीम ने एयरहोस्टेस को किया गिरफ्तार

0
116
Spread the love

Directorate of Revenue Intelligence (DRI) टीम ने जेट एयरवेज की एक एयरहोस्टेस को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उस वक्त गिरफ्तार किया, जब फ्लाइट हांगकांग जाने के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार थी। टीम ने इस एयरहोस्टेस के पास से हवाला के करीब 4 लाख 80 हजार डॉलर यानि लगभग 3 करोड़ 21 लाख की रकम बरामद की है। ये एयर होस्टेस हांगकांग जाने वाली फ्लाइट में ही क्रू मेम्बर थी। एयरहोस्टस के साथ दिल्ली के एक हवाला डीलर अमित मल्होत्रा को भी गिरफ्तार किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, एयर होस्टेस मूल रूप से देहरादून की रहने वाली है और करीब छह साल से जेट एयरवेज में काम कर रही थी। एक साल पहले शादी होने के बाद वो अपने पति के साथ मयूर विहार फेज वन में रहती थी। उसका पति प्राईवेट कंपनियों के लिए ‘नौकरी’ दिलाने वाली एक बड़ी कंपनी में काम करता है।

एयर होस्टेस अगस्त 2017 से अमित मल्होत्रा के संपर्क में थी और उसके लिए लगातार विदेशों में हवाला का पैसा पहुंचाती थी। उसे एक डॉलर पर एक रूपये मिलता था। यानि अगर वो इस बार हांगकांग में हवाला के 4.80 लाख डॉलर पहुंचा देती तो उसे इस डील के पूरे चार लाख अस्सी हजार रूपये मिलते।

बताया जा रहा है कि आरोपी एयर होस्टेस एल्मुनियम फोइल पेपर में बांधकर डॉलर या फिर दूसरी विदेशी करैंसी रखती थी इसलिए वो एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ की एक्स-रे मशीन को भी धोखा देने में कामयाब हो जाती थी। वे आमतौर पर बैग में विदेशी करेंसी के ऊपर अपना मेकअप किट रख लेती थी। फोइल पेपर में लिपटा होने को कारण सुरक्षाकर्मियों को लगता था कि वो अपनी चॉकलेट या फिर खाने का कोई दूसरा सामान लो जा रही है।

कोई जवाब दें