हमारी उपलब्धियां ही जीत का हथियार: शिवराजसिंह चौहान

0
416
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों, संभाग जिला प्रभारियों, आईटी, सोशल मीडिया के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में पिछड़ा वर्ग की सर्वाधिक आबादी है जिसके कल्याण के लिए राज्य सरकार ने उल्लेखनीय कार्य किया है।

हमारी उपलब्धियां ही जीत का हथियार होगी और उपलब्धियों से जन-जन को रूबरू कराने में मोर्चा के कार्यकर्ताओं की प्रभावी भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद इतना काम किसी सरकार ने नहीं किया जितना प्रदेश में पिछले 14 वर्षों में किया गया और उनका सुफल जनता को मिल रहा है।

श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में रोटी, कपड़ा, मकान, रोजगार, शिक्षा के क्षेत्र में जनोन्मुखी योजनाओं के लाभ से कोई भी वर्ग अछूता नहीं रहा, इसलिए जनता हमें आशीर्वाद देकर विजयी बनायेगी। कार्यकर्ताओं को उनका समर्थन मतपेटी तक पहुंचाने में कोर कसर नहीं छोड़ना है। बैठक की अध्यक्षता मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री भगतसिंह कुशवाह ने की।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने मोर्चा के सभी पदाधिकारियों से परिचय प्राप्त किया और उनके दायित्व के बारे में अवगत होते हुए कहा कि हमें मोर्चा का सशक्तिकरण करते हुए हर मतदान केन्द्र पर सशक्त संरचना करना है जो हमारी विजय का आधार बनेगी। उन्होंने हर मतदान केन्द्र पर पांच कार्यकर्ताओं को टीम भावना से जुटने की सलाह दी और कहा कि मिशन 2018 में सफलता हमारी प्राथमिकता है। इसके परिणाम मिशन 2019 को हमारी विजय को आसान बनायेंगे। उन्होंने मोर्चा के कार्यो को गति प्रदान करने के लिए जरूरी टिप्स दिए और कहा कि प्रदेश में मोर्चा की आबादी को देखते हुए हम साढ़े तीन करोड़ मतदाताओं तक पहंुचेंगे जो हमारी विजय के ध्वजवाहक बनेंगे। हर मतदान पर 100 प्रतिशत मतदान हो यह सुनिश्चित किया जाना है। उन्होंने मोर्चा के आईटी और सोशल मीडिया के 143004 कार्यकर्ताओं को अपने कार्य में अपने कार्य में जुट जाने का आव्हान किया।

पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने पिछड़ा वर्ग मोर्चा के सशक्तिकरण के सूत्र बताते हुए कहा कि अपना लक्ष्य सामने रखकर कार्य में जुट जाए। मतदान केन्द्रवार हमें मतदाताओं से संवाद और संपर्क कायम रखना है, जिससे हम मतदान के दिन उन्हें तत्परता से पार्टी के समर्थन में प्रेरित कर सके। हमारा लक्ष्य शत प्रतिशत मतदान और पार्टी के लिए भारी समर्थन जुटाना है। इसमें कहीं शिथिलता नहीं बरती जाना चाहिए। उन्होंने मोर्चा के कार्य विस्तार के लिए विस्तार से चर्चा की तथा सूत्र दिए।

मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री भगतसिंह कुशवाह ने बताया कि सभी संगठनात्मक 56 जिलों तक प्रवास हो चुका है। सभी 833 मंडलों का गठन और उनकी निर्धारित बैठकों का क्रम जारी है। उन्होंने मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश संगठन महामंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके मार्गदर्शन में मोर्चा सफलता सुनिश्चित करेगा।

कोई जवाब दें