स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को छोड़,फिजूलखर्ची पर व्यस्त शिवराज सरकार के खिलाफ AAP ने सौंपा मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन

0
64
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

भोपाल // विनय जी. डेविड 9893221036 

भोपाल : कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए बने नियमों के उल्लंघन को रोकने लिए आप के प्रदेश अध्यक्ष  पंकज सिंह ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की और उन्होंने कहा की मध्यप्रदेश ही नहीं अपितु पूरा देश और विश्व इस महामारी COVID-19 से पीड़ित है।
आज अर्थव्यवस्था से लेकर मानवता तक संकट के दौर से गुजर रही है। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले 1 लाख के पार हो गये हैं और 1900 से ज्यादा मृत्यु हो चुकी हैं। प्रदेश के सभी जिलों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने के कारण इलाज की सुविधा नहीं मिल पा रही हैं और छोटे शहरों से लोग भोपाल, इंदौर, जबलपुर व ग्वालियर जैसे महानगरों की तरफ भाग रहे हैं।
महानगरों की स्वास्थ्य सुविधओं की स्थिति बेहद दयनीय है। मध्यप्रदेश सरकार ने स्वयं माना है कि ऑक्सीजन सिलेंडर एवं मेडिकल उपकरणों की भारी मात्रा में कमी है। लापरवाही का आलम ये है कि एक विधायक सदस्य सहित कई प्रतिष्ठित नागरिकों और बड़ी संख्या में डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ एवं पुलिसकर्मियों की कोरोना के चलते मौत हुई है।
प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान कई दफे ये बयान दे चुके हैं कि प्रदेश भारी आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है और इस समस्या के चलते प्रदेश सरकार को कर्ज भी लेना पड़ा है।
महामारी के चलते प्रदेश में न केवल आर्थिक संकट बढ़ा है बल्कि बेरोजगारी जैसी समस्या से  पूरा प्रदेश ग्रसित है। ऐसी स्थिति में जब प्रदेश की जनता इलाज और रोजी-रोटी के लिए त्राहि-त्राहि मचा रही हो, उस दौरान सत्ता के लोभ में आगामी होने वाले उपचुनाव को जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी एवं कांग्रेस के नेता हजारों की भीड़ जुटा कर बड़े-बड़े आयोजन कर रहे हैं।
इन आयोजनों में न केवल प्रदेश की जनता का पैसा खर्च हो रहा है बल्कि जनता तेजी से कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी की चपेट में आ रही है। दुर्भाग्य की बात ये है कि ऐसे बड़े आयोजन दोनों ही राजनैतिक दलों के वह नेता कर रहे हैं जो या तो वर्तमान मे संवैधानिक पदों पर पदस्थ हैं या पूर्व में संवैधानिक पदों पर पदस्थ रहे हैं।
प्रदेश अध्यक्ष पंकज सिंह ने विनम्र निवेदन करते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी से अपील की है कि, महामारी और आर्थिक संकट के दौर में कोरोना महामारी को रोकने के लिए बने नियमों का सख्ती से पालन कराया जाए और प्रदेश की आर्थिक स्थिति एवं जनता के जीवन को बचाने के लिए अन्य जरूरी नियम बनाये एवं लागू किये जाएं.
जिससे की उपचुनाव के दौरान हो रही लापरवाही पर रोक लग सके और लापरवाही करने वाले राजनैतिक दलों के नेताओं को कड़ा सबक मिल सके। हमें उम्मीद ही नही बल्कि पूरा विश्वास है कि चुनाव आयोग उपर्युक्त समस्याओं पर शीघ्रातिशीघ्र कार्यवाही कर प्रदेश के जनमानस को लोकतांत्रिक एवं संवैधानिक मूल्यों के प्रति उनके विश्वास को मजबूती प्रदान करेंगे।
इस कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी मध्यप्रदेश अध्यक्ष श्री पंकज जी के साथ भोपाल जिला अध्यक्षा श्रीमती रीना सक्सेना, जिला सचिव श्री एम एस खान, संगठन सचिव नरेश दांगी, प्रदेश प्रवक्ता श्री फराज खान, प्रदेश प्रवक्ता श्री रमाकांत, कोष सह अध्यक्ष श्री हाशिम अली इत्यादि साथी मौजूद रहे।

कोई जवाब दें