सूबेदार पर भड़क गया नव आरक्षक पत्थर मारे गालियां दीं

0
526
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

भिंड । पुलिस लाइन में पदस्थ एक नवआरक्षक पिंकी भदौरिया अचानक भड़क उठा। सूबेदार के साथ गाली-गलौज करने लगा। जब सूबेदार ने उसे रोका तो बाहर निकलकर पत्थर फेंककर मारने लगा। मामला जब प्रभारी एसपी संजीव कंचन तक पहुंचा तो नवआरक्षक वहां से भाग गया।

वहीं सूबेदार की फरियाद पर शहर कोतवाली पुलिस ने नवआरक्षक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। सूबेदार ने आरोप लगाया है क नवआरक्षक की अनुपस्थिति दर्ज करने के कारण वो उपद्रव कर रहा था।

12 बजे बुलाया था, 12:45 पर आया तो अनुपस्थिति लगा दी

भिंड पुलिस लाइन में पदस्थ नव आरक्षक पिंकी भदौरिया को शुक्रवार की दोपहर 12 बजे बुलाया गया था लेकिन वह 12.45 बजे पुलिस लाइन स्थित रक्षित निरीक्षक कार्यालय पहुंचा। ऐसे में समय पर उपस्थित न होने को लेकर सूबेदार इंद्रपाल सिंह ने नवआरक्षक पिंकी भदौरिया की अनुपस्थिति लगा दी। साथ ही उसे बताया कि तुम्हारी गैरहाजिरी लग चुकी है। इस पर पिंकी इतना नाराज हो गया कि वह सूबेदार के साथ ही गाली-गलौज करने लगा। जब सूबेदार ने उसे रोका तो वह बाहर निकलकर ईंट पत्थर फेंककर मारने लगा।

कार्यालय का दरवाजा बंद करके सुबेदार ने जान बचाई

सूबेदार ने यह सूचना प्रभारी एसपी संजीव कंचन को दी। वहां से एफएसएल डॉ. अजय सोनी भी पुलिस लाइन आए लेकिन वह उनके सामने भी पत्थर फेंककर मारता रहा। स्थिति यह हुई कि सूबेदार सहित लाइन स्टाफ को रक्षित निरीक्षक कार्यालय के अंदर घुसकर दरवाजा लगा लिया। इसके बाद में वह वहां से भाग गया। यह ड्रामा करीब 20 मिनट चला। इसके उपरांत सूबेदार इंद्रपाल सिंह के आवेदन पर कोतवाली पुलिस ने नव आरक्षक पिंकी भदौरिया के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

न ड्यूटी करता न ट्रेनिंग, अधिकारियों से करता है अभद्रता

सूबेदार इंद्रपाल सिंह के मुताबिक सिपाही पिंकी भदौरिया पिछले चार साल से भिंड पुलिस लाइन में है। लेकिन वह पूरी तरह से मनमानी पर आमादा था। तीन बार पीटीएस (पुलिस ट्रेनिंग स्कूल) तिघरा और एक बार इंदौर ट्रेनिंग से उसकी मनमानी की वजह से लौटाया जा चुका है। वहीं जब भी उसे किसी ड्यूटी पर भेजा तो भी नहीं जाता। कुछ दिनों पहले ही उसे ट्रैफिक में भेजा गया लेकिन वहां भी उसके उद्दंड रवैये के चलते ट्रैफिक प्रभारी आदित्य मिश्रा ने उसे वापस पुलिस लाइन भेज दिया। सूबेदार ने यह भी बताया कि पिंकी भदौरिया पहलेे भी वरिष्ठ अफसरों से चार बार अभद्रता कर चुका है।

कोई जवाब दें