सारंगढ़ में विधायक एवं कलेक्टर ने हरियाली प्रसार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया, घर-घर पहुंचेंगे नि:शुल्क पौधे

0
211
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

रायगढ़. विधायक श्रीमती उत्तरी गनपत जांगड़े, कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने आज सारंगढ़ में हरियाली प्रसार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने अपील करते हुए कहा कि सभी नागरिक पौधरोपण करें। उन्होंने कहा कि सारंगढ़ में पौधरोपण के लिए पौधों की मांग किए जाने पर घर पर पौधे नि:शुल्क पहुंचाये जायेंगे। इसके लिए अशोक कुमार यादव 8463097326 में संपर्क कर सकते है। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि घर पहुंच सेवा के लिए जनसामान्य को प्रेरित करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत जो भी नागरिक फोन करके पौधे मंगवा रहे है वे उन्हें संरक्षित करेंगे। उन्होंने कहा कि सारंगढ़, खरसिया एवं धरमजयगढ़ में पौधरोपण के लिए घर पहुंच सेवा आरंभ की जा रही है। इस योजना के तहत प्रत्यक गौठान में 400 पौधे एवं चारागाह में 2 हजार पौधे लगेंगे। उन्होंने कहा कि वन अधिकारी नागरिकों को फलदार एवं छायादार वृक्षों के लिए पौधे उपलब्ध करायें। वहीं हमें भूमिगत जल का स्तर बढ़ाने की भी जरूरत है। उन्होंने कहा कि जल के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए डाइट एवं परकोलेशन टैंक जैसी संरचनाएं बनायी जाएगी। जिससे जल का स्तर बढ़ेगा।

इस अवसर पर कलेक्टर श्री यशवंत कुमार सारंगढ़ वासियों से रूबरू हुए जहां वे जनसामान्य से रूबरू हुए। किसानों से खाद एवं बीज वितरण के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि किसान खाद एवं बीज का अग्रिम उठाव कर ले, ताकि कोई दिक्कत न हो। उन्होंने शासकीय हास्पिटल में दवाईयों की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली। इस अवसर पर वनमंडलाधिकारी श्री मनोज पांडे एवं जिला पंचायत सीईओ, एसडीएम श्री हितेश बघेल एवं अन्य सभी अधिकारी-कर्मचारी एवं जनसामान्य उपस्थित थे।

कोई जवाब दें