समझौता एक्सप्रेस विस्फोट : कपिल सिब्बल ने कहा- कोई नहीं जानता कि 68 लोगों की हत्या किसने की!

0
388
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

नई दिल्ली: समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट (Samjhauta Express blast) मामले में विशेष अदालत के फैसले के बाद कांग्रेस (Congress) की ओर से इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त की गई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने समझौता एक्सप्रेस विस्फोट मामले में आरोपियों को बरी किए जाने के एक दिन बाद गुरुवार को तंज कसा.

उन्होंने कहा कि कोई नहीं जानता कि 68 लोगों की हत्या किसने की. अदालत ने इस मामले में स्वामी असीमानंद (Swami Aseemanand) सहित चार आरोपियों को बरी कर दिया है.

सिब्बल (Kapil Sibal) ने ट्वीट कर कहा, ‘‘2007 में समझौता एक्सप्रेस में विस्फोट हुआ. 68 लोग मारे गए, एनआईए (NIA) ने आठ लोगों को आरोपी बनाया. फैसला, कोई नहीं जानता कि 68 लोगों को किसने मारा. हमें अपनी फौजदारी न्याय व्यवस्था पर गर्व करना होगा.”

गौरतलब है कि एक विशेष अदालत ने समझौता ट्रेन विस्फोट मामले में बुधवार को स्वामी असीमानंद (Swami Aseemanand) और तीन अन्य को बरी कर दिया. वर्ष 2007 में समझौता ट्रेन विस्फोट मामले में 68 लोगों की मौत हो गई थी जिनमें ज्यादातर पाकिस्तानी थे.

हरियाणा में पानीपत के निकट 18 फरवरी, 2007 को समझौता एक्सप्रेस में उस समय विस्फोट हुआ था, जब ट्रेन अमृतसर में अटारी की ओर जा रही थी.

कोई जवाब दें