शिवराज सरकार ने अरबो रुपये खर्चा करके सालो तक इंदौर में इन्वेस्टर मीट आयोजित की पर मध्यप्रदेश में 1 रुपये का भी निवेश नही आया, जनता के साथ धोखाधड़ी

0
827
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

नागदा से विष्णु शर्मा की रिपोर्ट

शिवराज सरकार ने अरबो रुपये खर्चा करके सालो तक इंदौर में इन्वेस्टर मीट आयोजित की पर मध्यप्रदेश में 1 रुपये का भी निवेश नही आया, जनता के साथ धोखाधड़ी की वही दूसरी ओर #कमलनाथ जी ने मध्यप्रदेश को समृद्ध मध्यप्रदेश बनाने का जो संकल्प लिया है उसके तहत आज मुबंई में उद्योगपतियों से मिले ओर कई निवेश लेकर आये ।

#बिरला ग्रुप के श्री कुमार मंगलम बिड़ला ने 18 महीनों में बिड़ला ग्रुप से CSR फण्ड से 100 हाईटेक गौशालाओं के निर्माण पर सहमति दी।

#महिंद्रा कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री पवन गोयनका के साथ बैठक कर प्रदेश में निवेश की संभावनाओं के बारे में चर्चा की । महिंद्रा ने पीथमपुर में इलेक्ट्रिक व्हीकल फैक्ट्री, इंदौर में ई-ऑटो संचालन और पेंच में रिसोर्ट बनाने की इच्छा जाहिर की।

#शापूर_पलोनजी_समूह के श्री साइरस मिस्त्री के साथ स्मार्ट सिटी के विकास, नये अस्पताल, वित्तीय अधोसंरचना परियोजनाओं, शहरी परियोजनाओं में विदेशी पूंजी निवेश के संबंध में चर्चा की।

#रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन श्री मुकेश अंबानी से मुलाक़ात की।

श्री अंबानी को मध्यप्रदेश में एग्रो एवं फ़ूड प्रोसेसिंग क्षेत्र के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं के बारे में बताया। इस दौरान “एमपी ग्रोथ प्लान ऑफ़ रिलायंस इंडस्ट्रीज” पर प्रेजेंटेशन भी दिया गया।

श्री मुकेश अंबानी ने कहा कि, मध्यप्रदेश सरकार के साथ महिला सुरक्षा, क्राइम इन्वेस्टीगेशन व् क्रिमिनल ट्रैकिंग में जियो नेटवर्क का इस्तेमाल किया जा सकता है।

मध्यप्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर आयोजित कांफ्रेंस में उद्योगपतियों के साथ चर्चा की।

“निवेश विश्वास से आएगा और मध्यप्रदेश सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध है”

हम ऐसा मध्यप्रदेश बनाएँगे जिसमें निवेश से नए औद्योगिक प्रदेश का निर्माण होगा और लाखों युवाओं के लिए रोज़गार के अवसर बनेंगे।

उद्योगों को प्रदेश में लाने के लिए हम सेक्टर वार निवेश आकर्षण पॉलिसी बनाएँगे,ड्राई पोर्ट, सैटेलाइट सिटीज़, हाई एंड स्किल डेवलपमेंट सेंटर, आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस, टूरिज्म आदि में हम तेज़ी से बढ़ना चाहते है।

बसंत मालपानी सदस्य म.प्र. कांग्रेस कमेटी नागदा – खाचरौद विधानसभा के द्वारा मिली जानकारी के आधार पर।

कोई जवाब दें