शातिर ठग लड़की ने देश भर के अलग-अलग शहरों में बेरोजगारों से करीब 12 लाख रुपए ठगे, गिरफ्तार

0
325
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन राज्य सायबर सेल ने दिल्ली की एक ऐसी शातिर लड़की को गिरफ्तार किया है, जिसने देश भर के अलग-अलग शहरों में बेरोजगारों से करीब 12 लाख रुपए ठग लिए। प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार की गई इस लड़की ने पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

पुलिस के अनुसार देशभर में अपनी फर्जी वेबसाइट WWW.INEDREAMJOB.COM के जरिये जॉब मुहैया करवाने वाले गिरोह की प्रमुख सदस्य युवती का नाम गजल है। दरअसल, गजल अपने साथियों के साथ इस फर्जी वेबसाइट के माध्यम से जॉब दिलवाने का काम करती थी। बेरोजगारों को अपने जाल में फंसाकर मात्र 10 रुपए में रजिस्ट्रेशन करने का बोलती थी, लेकिन जॉब की चाहत में जब कोई भी रजिस्ट्रेशन करता तो उसके कप्यूटर में तो 10 रुपए ही बताते थे, लेकिन बैंक से पैसा 10 हजार रुपए कट जाता था।

दरअसल, गजल ने अपनी वेबसाइट को इस तरह से डिजाइन करवाया था कि 10 रुपए लिखो तो बैंक खाते से 10 हजार का पेमेंट कट जाता था। गजल को शनिवार को पुलिस भोपाल जेल से प्रोटेक्शन वारंट से उज्जैन लायी है। उज्जैन साइबर अधिकारी ने बताया की इनकी टीम लीडर सोनल डगर सहित एक अन्य आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। फ़िलहाल साइबर सेल के अधिकारी गजल से उज्जैन में और आसपस के क्षेत्रों में की गई ठगी के बारे में जानकारी ले रहे हैं।

कोई जवाब दें