शातिर ठग पायल सेमुअल ने सराफा कारोबारी से 14 तोले सोने के सिक्के हड़पे

0
426
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

भोपाल। राजधानी भोपाल के गोविंदपुरा इलाका स्थित एक सराफा कारोबारी के साथ 14 लाख रुपए की धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। कारोबारी को इस रकम की चपत एक ठग महिला ने अपने साथियों के साथ मिलकर लगाई है। कल शुक्रवार को इस मामले की रिपोर्ट संबंधित गोविंदपुरा थाने में दर्ज हुई है।

गोविंदपुरा थाना पुलिस ने इंडिया वन समाचार को बताया कि फरियादी अजय अग्रवाल की बीएचईएल बरखेड़ा मार्केट में ज्वैलर्स की दुकान है। फरियादी अजय अग्रवाल का आरोप है कि बीते 21 मार्च को इंद्रपुरी निवासी पायल सेमुअल अपने साथ विपिन और अंशुल के साथ उनकी दुकान आई थी।

दुकान पर पायल सेमुअल ने 14 सोने के सिक्के खरीदे थे। इसके ऐवज में पायल ने अजय अग्रवाल को 14 लाख रुपए का चेक दिया था। जब अजय अग्रवाल ने इस चेक को कैश कराने के लिए बैंक में डाला, तो बैंक वालों ने बताया कि यह चेक फर्जी हैं। इस पर फर्जी हस्ताक्षर किए गए हैं।

पुलिस का कहना है कि बैंक वालों से फर्जी चेक की जानकारी मिलने के बाद जब अजय अग्रवाल ने पायल और उसके दोनों साथियों को फोन लगाया, तो उन्होंने फोनी रिसीव करना बंद कर दिया। इसके बाद फरियादी अजय अग्रवाल ने तीनों आरोपियों के खिलाफ शिकायती आवेदन सौंपा। आवेदन की जांच के उपरांत कल शुक्रवार को तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस का कहना है कि इस मामले की विवेचना जारी है। विवेचना के आधार पर आगे की कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।

कोई जवाब दें