विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर स्थिरीकरण पखवाड़ा का शुभारंभ

0
745
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

रायगढ़.  विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर रायगढ़ विधायक श्री प्रकाश नायक ने पालीटेक्निक ऑडिटोरियम में विश्व जनसंख्या स्थिरीकरण पखवाड़ा का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि हमारे पड़ोसी देश चीन में जनसंख्या ज्यादा है, किन्तु वहां अब स्थिरीकरण आ चुका है।

उसी प्रकार हमारे देश में जनसंख्या स्थिरीकरण लाने की आवश्यकता है। उन्होंने लोगों को जागरूक होने का संदेश दिया। साथ ही बेटा-बेटी में किसी भी प्रकार भेदभाव न करने की बात कही।विधायक श्री प्रकाश नायक ने नर्सिंग कालेज की छात्राओं के द्वारा तैयार मॉडल और चित्रकला का अवलोकन किया। मॉडल के माध्यम से लोगों को जनसंख्या स्थिरीकरण पखवाड़े के बारे में जानकारी दी जा रही है।

साथ ही प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार से भी छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एस.एन.केशरी ने कार्यक्रम में परिवार नियोजन के विभिन्न विधियों के बारे में जानकारी दी और लोगों को जागरूक होने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.के.डी.पासवान, मेडिकल कालेज के डॉ.पी.सुधीर बाबू, जिला मलेरिया अधिकारी डॉ.टी.जी.कुलदेवी, परिवार नियोजन कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ.बी.पी.पटेल, डॉ.जी.एस.पैकरा, श्री गनपत कुमार नायक, श्री राजेश मिश्रा, डॉ.राकेश वर्मा, डॉ.योगेश पटेल, दिनेश यादव एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

कोई जवाब दें