वरिष्ठ पत्रकार के के सक्सेना का कोरोना रिजल्ट पॉजिटिव आया, स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से उनके संपर्क में आये लोग और परिवार खुद को होम कोरेण्टाइन कर ले

0
348
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

 

भोपाल । मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि विगत दिनों कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाई गई लड़की के पिता का कोरोना संक्रमण सेम्पल भी पॉजिटिव आया है।

सीएचएमओ डेहरिया ने बताया कि के.के. सक्सेना के संपर्क में आये प्रत्येक व्यक्ति को 14 दिन तक होम आइसोलेशन में रहने की आवश्यकता है । 6 से 7 दिनों में सर्दी, खासी, बुखार आने पर तुरन्त कंट्रोल रूम से संपर्क करने की हिदायत दी जा रही है। लड़की के स्वास्थ्य मानकों के अनुसार मिलने जुलने वाले 10 व्यक्तियों के सैंपल जांच हेतु भेजे गए थे।

उनमें से 9 लोगो के टेस्ट नेगेटिव आए है , उनकी माताजी, भाई, घर मे काम करने वाले लोगो की रिपोर्ट नेगेटिव आइ है। केवल उनके पिताजी का टेस्ट पॉजिटिव आया है जिन्हे इलाज हेतु एम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें :- कमलनाथ की इस्तीफा PC में मौजूद पत्रकार कोरोना से संक्रमित होने से मचा हड़कंप, 300 पत्रकार, कमलनाथ, विधायक और मंत्री सहित 1000 लोग मौजूद रहे

श्री डेहरिया ने आमजन से अपील की है कि किसी को पेनिक होने या घबराने की आवश्यकता नहीं है लड़की और पिताजी भी नार्मल है दोनों का इलाज एम्स में चल रहा है। साथ ही साथ कोरोना पॉजिटिव आए व्यक्ति से क्लोज कॉन्टैक्ट मे आए व्यक्तियों को स्वयं को 14 दिन तक होम क्वारेन्टीन करने की हिदायत भी दी गई है।

किसी का सेम्पल लेने की आवश्यकता नही आईसीएमआर की गाइड लाइन के अनुसार ही उनके पिताजी और परिवार के सेम्पल लिये गए है। 10 सेम्पल में से केवल 1 सेम्पल ही पॉजिटिव आया है।

कोई जवाब दें