लैंक्सेस का उत्पाद रिलाय+ऑन विरकॉन कोरोना वायरस के विरूद्ध प्रभावी है

0
1316
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

  • एशिया और यूरोप में भारी मांग
  • अधिक आपूर्ति क्षमता के लिये उत्पादन क्षमताओं का ऑप्टिमाइजेशन
  • रिलाय+ ऑन विरकॉन का प्रभाव वैज्ञानिक रूप से प्रमाणित है

नागदा 19 फरवरी 202.- कोरोना वायरस लगातार फैल रहा है। इसलिये दुनियाभर की सरकारें इससे होने वाले फेफड़ों के रोग को फैलने से रोकने के लिये कठोर कदम उठा रही हैं। इसके लिये कोई टीका उपलब्‍ध नहीं है, इसलिये संक्रमण रोकना सबसे महत्वपूर्ण है।

स्पेशियल्टी केमिकल्स कंपनी लैंक्सेस का रिलाय+ऑन विरकॉन उच्च स्तर का संक्रमणरोधी है और कोरोनावायरस के विरूद्ध प्रभावी भी है। इस उत्पाद का उपयोग कठोर सतह और उपकरण को संक्रमण से बचाने के लिये किया जाता है। लैंक्सेस में संक्रमणरोधी व्यवसाय के प्रमुख एन्नेलीस बिशॉफ ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस के फैलने की शुरूआत के बाद से चीन और विश्व के अन्य देशों में रिलाय+ ऑन विरकॉन की मांग बढ़ गई है। इसलिये हम अभी अपने उत्पादन और लॉजिस्टिक क्षमताओं को मांग के अनुसार बनाने पर काम कर रहे हैं, ताकि इस क्षेत्र को जल्‍द से जल्‍द उत्पाद का अतिरिक्त परिमाण दिया जा सके।’’

रिलाय+ ऑन विरकॉन तेजी से कोरोना वायरस को निष्क्रिय कर देता है
स्वतंत्र परीक्षणों ने प्रमाणित किया है कि रिलाय+ऑन विरकॉन वर्तमान में फैल रही कोरोनावायरस की नस्ल के निकट सम्बंधी को निष्क्रिय कर देता है। बिशॉफ ने कहा, ‘‘इन परीक्षणों से यह निष्कर्ष निकलता है कि रिलाय+ऑन विरकॉन 2019-एनसीओवी के विरूद्ध भी प्रभावी है।‘”

एक स्वतंत्र परीक्षण में रिलाय+ऑन विरकॉन ने 1:00 डाल्यूशन रेट पर 10 मिनट कॉन्टैक्ट टाइम के साथ कोरोनावायरस की नस्ल को निष्क्रिय कर दिया। यह यू.एस. एनवायरनमेन्टल प्रोटेक्शन एजेंसी (ईपीए) की शर्तों के अनुसार है और रिलाय+ ऑन विरकॉन की प्रायोगिक उपयोग के लिये प्रदर्शन और उपयुक्तता को प्रमाणित करता है।

रिलाय+ऑन विरकॉन को अनुप्रयोग के लिये डाइल्यूट किया जाता है और कठोर सतहों तथा उपकरणों पर छिड़का जाता है। इस प्रकार यह सतहों, दरवाजों के हैण्डलों, टेबल या कुर्सियों को संदूषण के जोखिम से बचाता है, सार्वजनिक परिवहन के टर्मिनल्स, विमानतलों, अस्पतालों, क्लिनिक्स, शॉपिंग मॉल्स, आदि पर संक्रमणरोधी उपायों के दौरान।

लैंक्सेस विरकॉन ब्राण्ड के अंतर्गत विज्ञान पर आधारित बायोसाइड टेक्नोलॉजीज की व्यापक श्रृंखला का निर्माण करता है। विरकॉन का उत्पादन लैंक्सेस मटेरियल प्रोटेक्शन प्रोडक्ट्स बिजनेस यूनिट करती है। यह बिजनेस यूनिट लैंक्सेस के परफॉर्मेंस केमिकल्स सेगमेंट से आती है, जिसने साल 2018 में 1.35 बिलियन यूरो की बिक्री की थी।

लैंक्सेस एक अग्रणी विशेषज्ञ केमिकल कंपनी है, जिसकी 2018 में बिक्री 7.2 बिलियन यूरो रही और वर्तमान में 33 देशों में इसके 15,500 कर्मचारी हैं। कंपनी, वर्तमान में दुनिया भर में 58 उत्पादन स्थलों का प्रतिनिधित्व करती है। केमिकल इंटरमेडिएट्स, विशेषज्ञ केमिकल्स और प्लास्टिक की वृद्धि, उत्पादन और मार्केटिंग करना लैंक्सेस का मुख्य कारोबार है। लैंक्सेस अग्रणी टिकाऊ सूचकांक डाऊ जोन्स सस्टेनैबिलिटी सूचकांक (डीजीएसआई वर्ल्‍ड) और एफटीएसई4 गुड की एक सदस्य है।

कोई जवाब दें