लांजी देव नगरी में अर्धशिवलिगी मंदिर में बंद ताला

0
71
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ बालाघाट // वीरेंद्र श्रीवास 83196 08778

बालाघाट मुख्यालय से लगभग 65 किलोमीटर दूर स्थित कोटेश्वर धाम लांजी में बोल बम ,बोलो हर हर महादेव की जय, सावन का दूसरा सोमवार आज, श्रद्धालुओं को बंद मिला मंदिर पठ l

बालाघाट जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच ही सावन के दूसरे सोमवार पर शिव भक्त व्रत रखकर विधि-विधान से अपने घरों में ही पूजन-अर्चन कर रहे हैं। श्रद्धालु शिवालयों में जलाभिषेक, रुद्राभिषेक सहित किसी भी तरह के अनुष्ठान नहीं कर सके।

वीडियो ख़बर  :- लांजी देव नगरी में अर्धशिवलिगी मंदिर में बंद ताला। 

.

कोरोना के बढ़ते प्रकोप में कोई संक्रमित नहीं हो जाए, इससे बचाव के लिए प्रशासन द्वारा शिवालयों को बंद रखा गया है। जिले के विभिन्न मंदिरों में ताले हैं। ऐसे में पुजारी मंदिर के बाहर बैठकर जाप कर रहें हैं।

श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए एवं शासन के निर्देश पर सावन के दूसरे सोमवार पर मंदिर में किसी भी तरह के धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन नहीं किया गया। आरती केवल मंदिर के पुजारी द्वारा संपन्न की जा रही है। किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश मंदिर में वर्जित है।

मंदिर के बाहर बैठकर जाप करते पंडित।

कोटेश्वर महादेव लांजी मंदिर के पुजारी गोस्वामी जी ने बताया कि मंदिर में किसी भी श्रद्धालु का प्रवेश पूरी तरह से वर्जित है। सुबह आरती और पूजन-अर्चन के बाद मंदिर को बंद कर दिया गया। ऐसे में श्रद्धालु शिवालय जाने के बजाए घरों में ही भगवान शिव की पूजा-अर्चना करें।

कोटेश्वर लांजी मंदिर  में इक्का दुक्का श्रद्धालुओं को ही प्रवेश मिला ।

कोई जवाब दें