लश्कर आतंकी बहादुर अली को PAK से मिलते थे ऑर्डर, NIA ने दाखिल की चार्जशीट

0
80
Spread the love

एनआईए (नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी) ने लश्करे-तैयबा के आतंकी बहादुर अली के खिलाफ शुक्रवार को चार्जशीट दाखिल कर दी। अली पाकिस्तानी नागरिक है। उस पर लश्कर के इशारे पर भारत में दिल्ली समेत अन्य जगहों पर आतंकी हमले की साजिश रचने का आरोप है। अली को पिछले साल 24 जुलाई को नॉर्थ कश्मीर के सीमाई गांव यहामा से अरेस्ट किया गया था। एनआईए के आईजी आलोक मित्तल ने कहा, “अली को पाकिस्तान में ट्रेनिंग दी गई थी। उसे हथियारों के अलावा GPS डिवाइस भी दिया गया था जिसके जरिए वह अपने पाकिस्तानी आकाओं के कॉन्टेक्ट में रहता था।

इसे भी पढ़ें : – माफिया को नष्ट कर दो पुलिस से बोले शिवराज

– न्यूज एजेंसी के मुताबिक एनआईए के आईजी आलोक मित्तल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमारे पास इसके ठोस सबूत हैं कि लश्कर किस तरह आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने में जुटा है।”

– एनआईए ने अली के खिलाफ केस दर्ज किया है। चार्जशीट डिस्ट्रिक्ट जज अमर नाथ के कोर्ट में दाखिल की गई।

– चार्जशीट के मुताबिक, “अली 2 अन्य आतंकियों के साथ पिछले साल 12-13 जून की दरमियानी रात एलओसी से भारत में घुसा था और ठिकाने तक पहुंचने से पहले 7 दिनों तक वहां छिपा रहा था।”

इसे भी पढ़ें : –  फैशन के नशे में सना खान ने साड़ी के अंदर नहीं पहना कुछ और फिर ..

– “तीनों आतंकी 20 जून को अपने ठिकाने पर पहुंचे थे। जांच से यह पता चला है कि अली लाहौर के रायविंड में जिया बग्गा गांव का रहने वाला है।”

इसे भी पढ़ें : –  MA पास इस करोड़पति लड़की ने कर ली अनपढ़ फेरी वाले से शादी, जानिए क्यों?

– इस बीच, पीएमओ में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, “अगर पाकिस्तान ऐसे सबूतों के बावजूद आतंकी हमलों में अपना हाथ होने से इनकार करता रहेगा तो इससे उसे ही नुकसान होगा।”

कोई जवाब दें