लग्जरी होटल के इस कमरे में छुपा है नीरव मोदी, 75000 रुपए है एक दिन का किराया!

0
232
Spread the love

खास बातें

  • न्यूयॉर्क के महंगे होटलों में शुमार जे डब्ल्यू मैरियट में छुपा है नीरव मोदी
  • नीरव मोदी ने 90 दिनों के लिए होटल का स्वीट बुक किया है
  • 90 दिनों के लिए यह कमरा साढ़े 67 लाख रुपए में बुक कराया गया है

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को 11 हजार 500 करोड़ का चूना लगाने वाले नीरव मोदी इस वक्त न्यूयॉर्क में है. एक और जहां भारत में इस घोटाले से सबकी नींदे उड़ी हैं वही, नीरव मोदी अमेरिका में ऐशोआराम की जिन्दगी जी रहा है.

सीबीआई की ऑफिशियल टीम के मुताबिक, नीरव मोदी को अभी तक ट्रेस नहीं किया जा सका है. हालांकि, टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक वह न्यूयॉर्क के सबसे महंगे होटलों में शुमार जे डब्ल्यू मैरियट के सबसे महंगे स्वीट में अपने परिवार के साथ ठहरा हुआ है. आपको बता दें, नीरव की पत्नी एमी अमेरिकी नागरिक हैं.

इसे भी पढ़े :- BJP नेता ने दिया बयान- बैन हो प्रिया प्रकाश का गाना, फॉलोअर बनने से अच्छा है पकौड़े बेचें

इसे भी पढ़े :- एसडीएम मुकुल गुप्ता के न्यायालय कक्ष में रिश्वतखोरी का खेल खुलेआम चल रहा, रिश्वत लेते पकड़ाया बाबू

होटल में रुकने के लिए 67 लाख खर्च
बैंकों का पैसा नहीं चुकाने वाले नीरव मोदी इन दिनों अमेरिका के सबसे महंगे होटल में शूमार में ठहरा है. टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, उसने 90 दिनों के लिए होटल का स्वीट बुक किया है. इस स्वीट का एक दिन का किराया 1164 अमेरिकी डॉलर यानी 75 हजार रुपए है. वहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो यह कमरा साढ़े 67 लाख रुपए में बुक कराया गया है. टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में सबसे बड़े बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव न्यूयॉर्क के मशहूर सेंट्रल पार्क के फेसिंग वाले मैरियट एसेक्स हाउस के 36 फ्लोर पर हैं.

इसे भी पढ़े :- महिला कॉन्सटेबल ने ली 300 रुपये रिश्वत, पकड़े जाने पर चबा डाले नोट
इसे भी पढ़े :- पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी, मेहुल चौकसी का पासपोर्ट सस्पेंड, दर्जनों ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापे

नीरव मोदी का फोन बंद
घोटाला सामने आने के बाद से नीरव मोदी का फोन बंद है. हालांकि न्यूयॉर्क के इस होटल में उनकी गतिविधियां काफी ऐक्टिव बताई जा रही हैं. टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, होटल स्टाफ ने नीरव मोदी को देखा है. NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में घोटाले के खुलासे के बाद रात को होटेल के अपार्टमेंट में काफी हलचल देखी गई. वहां काफी लोग जमा हुए थे. हालांकि, स्टाफ ने बताया नीरव मोदी असामान्य रूप से शांत दिख रहा था. उसकी पत्नी एमी को भी होटल से बाहर आते-जाते देखा गया.

इसे भी पढ़े :- PNB घोटाला: गीतांजलि ग्रुप के खिलाफ 1.8 अरब डॉलर की धोखाधड़ी के लिए FIR दर्ज

इसे भी पढ़े :- MP नगर थाने में बार कौंसिल ने FIR करने अवधेश भार्गव की शिकायत, वकील के फर्जी लेटर हेड बना कर फर्जी हस्ताक्षर कर नोटिस भिजवाने के मामले में

होटल में पूरा परिवार है साथ 
नीरव मोदी ने होटल मैरियट में 90 दिन के लिए बुक किया है. टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब नीरव मोदी के बारे में स्विस मैरियट होटल से पूछा गया तो बताया गया कि नीरव और एमी अपने कमरे में नहीं हैं, जबकि उनके बच्चे घर पर ही हैं.

इसे भी पढ़े :- अयोध्या विवाद : जगतगुरु स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती बोले, नहीं बनेगा राम मंदिर

इसे भी पढ़े :- देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ दर्ज हैं 11 क्रिमिनल केस, नीतीश कुमार पर है हत्या का आरोप

भारत सरकार ने भी की पुष्टि
बैंक घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी के न्यूयॉर्क के एक बड़े होटल में मौजूद होने की खबर की पुष्टि सरकार ने भी की है. विदेश मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि नीरव मोदी अमेरिका स्थित न्यूयॉर्क के एक होटल में छुपा हुआ है. भारत के विदेश मंत्रालय के अधिकारी अमेरिकी अधिकारियों से संपर्क में हैं ताकि वे नीरव मोदी को भारत ला सकें. आपको बता दें, सरकार ने 4 हफ्ते के लिए नीरव मोदी के पासपोर्ट को सस्पेंड कर दिया है. वहीं, सीबीआई ने भी नई एफआईआर दर्ज कर नीरव, उनकी पत्नी एमी, भाई निशाल और मेहुल चोकसी का पता लगाने में इंटरपोल से मदद मांगी है.

कोई जवाब दें