लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के नए केस, क्या फिर से लगेगा लॉकडाउन?

0
318
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 9893221036

देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. कई राज्यों में संक्रमण की रफ्तार थम गई है, लेकिन दिल्ली, मध्य प्रदेश और गुजरात के कुछ शहरों ने सरकार की टेंशन बढ़ा दी है. ऐसे में इस बात की आशंका जताई जा रही है कि कही पूरे देश में दोबारा कर्फ्यू या लॉकडाउन लगाने की नौबत न आ जाए. सबसे ज्यादा खराब हालत इन दिनों दिल्‍ली की है.

कई राज्यों में संक्रमण की रफ्तार थम गई है, लेकिन दिल्ली, मध्यप्रदेश और गुजरात के कुछ शहरों ने सरकार की टेंशन बढ़ा दी है. यहां तेजी से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. खास बात ये है कि कुछ महीने पहले इन राज्यों में कोरोना की रफ्तार लगभग थम सी गई थी, लेकिन यहां अब एक बार फिर से संक्रमण तेजी फैल रहा है. लिहाजा इन राज्यों में नए सीरे से कई पाबंदियां लगाई जा रही है. देश में कोविड-19 के एक दिन के भीतर 45,882 नए मामले सामने आने के साथ शुक्रवार को संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 90 लाख से अधिक हो गई. ऐसे में इस बात की आशंका जताई जा रही है कि कही पूरे देश में दोबारा कर्फ्यू या लॉकडाउन लगाने की नौबत न आ जाए.

दिल्ली में बिगड़ रहे हैं हालात

सबसे ज्यादा खराब हालत इन दिनों दिल्लीकी है. यहां औसतन हर रोज़ 6 हज़ार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं. चिंता की बात ये है कि यहां मौत की संख्या भी काफी ज़्यादा है. पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना पॉजिटिव 118 मरीजों की मौत हुई. पिछले एक हफ्ते से औसतन हर रोज़ सौ से ज्यादा लोगों की जान जा रही है. दिल्ली के निगम बोधघाट पर शवों को जलाने के लिए 3 से 4 घंटे इंतजार करना पड़ रहा है. मास्क न पहनने वालों पर अब 2 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है. इसके अलावा यहां आने वाले दिनो में और भी पाबंदियां लगाई जा सकती है.

 

कोई जवाब दें