रेप कर देता मेरा BJP प्रदेशाध्यक्ष का बेटा पुलिस न आती तो. ‘मैं लकी हूं कि रेप के बाद किसी नाले में मरी नहीं मिली’

0
495
Spread the love

 TOC NEWS

छेड़छाड़ और कार से पीछा करने के मामले में पीड़ित लड़की ने फेसबुक पर पूरी आपबीती लिखी है।

बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला के लिए चित्र परिणामहरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला और उसके दोस्त को छेड़छाड़ के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया था. दोनों पर सूबे के एक वरिष्ठ आईएएस अफसर की बेटी से छेड़छाड़ का आरोप है.

घटना के बाद पुलिस ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला को गिरफ्तार कर दिया, लेकिन कुछ घंटों में ही आरोपी को जमानत दे दी गई. जमानत के बाद अब पुलिस सवालों के घेरे में आ गई है. पुलिस पर धाराएं हल्की करने का आरोप लग रहा है.सवालों के घेरे में पुलिस की कार्रवाई जानकारों की मानें तो आरोपियों को पुलिस स्टेशन से जमानत देना गलत, क्योंकि उन पर संगीन आरोप लगे हैं.

आरोपियों पर लगी धाराएं गैर-जमानती हैं. रसूख का इस्तेमाल कर केस को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है. पुलिस बार-बार अपना बयान बदल रही है. दरअसल पुलिस ने पहले आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 डी और मोटर व्हिकल एक्ट की धारा 185 के तहत मामला दर्ज किया था. लेकिन कुछ ही घंटों के बाद मामले में धारा 341, 365 और 511 को जोड़ दिया गया. मगर तीसरी बार केवल धारा 341 को ही जोड़ा गया. जब पुलिस की भर्त्सना हुई तो ये कहा गया कि धारा 365 और 511 के लिए कानूनी राय ली जाएगी.

चंडीगढ़ के नामी वकील रंजन लखनपाल ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों को पुलिस स्टेशन से जमानत देकर न्यायालय को बाइपास करने की कोशिश की है, क्योंकि मामला सत्ताधारी पार्टी से जुड़ा है.घटना के अगले दिन पीड़िता ने उस रात की आपबीती फेसबुक पर साझा की. उसने लिखा कि ‘मैं लकी हूं कि रेप के बाद किसी नाले में मरी नहीं मिली.’फेसबुक पर लिखा, ‘मैं तकरीबन किडनैप हो चुकी थी’ पीड़िता ने शनिवार को महिलाओं को आगाह करने के मकसद से अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट लिखा.

उसने लिखा, ‘मैं शायद किडनैप हो जाती. मैं रात करीब सवा 12 बजे अपनी कार से सेक्टर-8 मार्केट से अपने घर जा रही थी. जब मैं रोड क्रॉस करने के बाद सेक्टर-7 के पेट्रोल पंप के पास पहुंची, उस समय मैं फोन पर अपने फ्रेंड से बात कर रही थी. अचानक मुझे अहसास हुआ कि सफेद रंग की एक एसयूवी कार मेरी कार का पीछा कर रही है.”आज मैं घर लौट भी पाऊंगी या नहीं’ ‘उस कार में दो लड़के सवार थे.

मुझे कई बार लगा कि वह मेरी कार को टक्कर मार देंगे लेकिन किसी तरह मैं खुद को बचा रही थी. इसी बीच मैंने पुलिस को फोन कर अपनी लोकेशन बताई. पुलिस ने मुझे जल्द पहुंचने का आश्वासन दिया. वह दोनों मुझे पकड़ने की हर संभव कोशिश कर रहे थे. मेरे हाथ कांप रहे थे. मैं डरी हुई थी. आंखों में आंसू लिए मैं ये सोच रही थी कि पता नहीं आज मैं घर लौट पाऊंगी भी कि नहीं. पता नहीं पुलिस वाले आएंगे या नहीं.

’पीड़िता बोली- ‘थैंक्स चंडीगढ़ पुलिस’ ‘यह कहना ठीक होगा कि संकट की घड़ी में कॉल करने पर एक मिनट में पुलिस ने मुस्तैदी दिखाई और मुझे उनके चंगुल से बचाया. इस हादसे से सिस्टम पर मेरा विश्वास कायम हुआ है. थैंक्स चंडीगढ़ पुलिस.’ छेड़छाड़ से पीड़ित लड़की के आईएएस पिता ने भी फेसबुक पर जहां पूरे घटनाक्रम की जानकारी साझा की, वहीं उन्होंने चंडीगढ़ पुलिस की भी तारीफ की.INLD नेता ने बोला BJP पर हमला राज्य में आईएनएलडी के नेता अभय चौटाला ने कहा कि खट्टर सरकार के ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ कैंपेन को इस घटना से धक्का लगा है.

बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे की इस हरकत ने हरियाणा को शर्मसार किया है. वहीं कांग्रेस ने भी इस मामले पर बीजेपी पर हमला बोला है. कांग्रेसी नेताओं ने कहा, इस घटना के बाद बीजेपी का चरित्र सबके सामने आ गया है. उन्होंने कहा, बराला को न सिर्फ नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए बल्कि राजनीति से भी संन्यास ले लेना चाहिए. LLB स्टूडेंट है आरोपी विकास बराला बताते चलें कि बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला का बेटा विकास बराला कुरुक्षेत्र में एलएलबी का स्टूडेंट है और उसका साथी आशीष एलएलबी पास कर चुका है.

घटना के वक्त दोनों आरोपी नशे में धुत पाए गए थे. शनिवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के बेटे पर FIR दर्ज होने की खबरों ने सियासी गलियारों में तूफान ला दिया था. बीजेपी नेता इस पर कुछ भी बोलने को राजी नहीं थे. वहीं राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी इस वाकये के बाद इस पर जवाब देते हुए असहज नजर आए. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘बेटे की गलती की सजा पिता को नहीं दी जा सकती.’ 

कोई जवाब दें