रेडक्रास परिसर में संचालित दुकानों का बकाया किराया नहीं देने पर सामान सहित दुकान सील कर आरआरसी के तहत दर्ज करें प्रकरण – कलेक्टर श्री यशवंत कुमार

0
553
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

कलेक्टर की अध्यक्षता में रेडक्रास सोसायटी के जिला कार्यकारिणी की हुई बैठक

रायगढ़. आज दिनांक 20.02.2020 को पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज, बिलासपुर श्री दीपांशु काबरा (IPS) द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम रायगढ़ में जिले के सभी राजपत्रित पुलिस अधिकारियों एवं थाना/चौकी प्रभारियों की बैठक ली गई ।

रायगढ़ कलेक्टर श्री यशवंत कुमार की अध्यक्षता में रेडक्रास सोसायटी रायगढ़ शाखा के कार्यकारिणी समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई।

कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने रेडक्रास काम्पलेक्स की 11 दुकानों का मासिक किराया नहीं देने वाले दुकानदारों की अंतिम बैठक लेकर बकाया राशि भुगतान करने की समझाईश देने के निर्देश दिए। इसमें भी राशि नहीं देने वालों के दुकानों को सामान सहित सील करने तथा आरआरसी के तहत केस दर्ज करने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा एसडीएम रायगढ़ को दिए।

इसे भी पढ़ें :- प्रेम संबंधों को लेकर प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या, गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर लिया

साथ ही रेडक्रास परिसर में शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर निर्मित चार अन्य दुकानों का पीडब्ल्यूडी की दर से प्रीमियम व किराया तय कर उक्त दुकानों के संचालकों से किराया लेने को कहा। किराये की राशि नहीं देने पर उन चार दुकानों को तोडऩे के भी निर्देश दिए। कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने ब्लड बैंक में उपलब्ध ब्लड यूनिट की संख्या के प्रति गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए व्यापक स्तर पर रक्तदान शिविर आयोजित करने के लिए कहा।

इसे भी पढ़ें :- पूर्व डीजेपी मध्य-प्रदेश को उन्हीं के डीएसपी मिश्रा ने अफसरों के तबादले को लेकर पीएमओ से की शिकायत

उन्होंने यह भी कहा कि रायगढ़ में हमेशा कम से कम 200 यूनिट ब्लड अवश्य उपलब्ध रहना चाहिए। स्वास्थ्य विभाग को रेडक्रास सोसायटी तथा एनजीओ के साथ समन्वय में रक्तदान शिविर लगाने के निर्देश दिए। बैठक में जतन केन्द्र में एक अतिरिक्त फिजियोथैरेपिस्ट के नियुक्ति तथा फिजियोथैरेपी के लाभ से जुड़े प्रचार-प्रसार बैनर तथा होर्डिंग्स के माध्यम से रायगढ़ शहर तथा जिले के अन्य इलाकों में करने का निर्णय लिया गया।

इसे भी पढ़ें :- न्यायालयों में शासकीय भूमि व संपत्तियों के लम्बित प्रकरणों में तथ्य एवं जानकारियां तत्परता से प्रस्तुत करें

रेडक्रास मेडिकल स्टोर व जनौषधि केन्द्रों के सुचारू व लाभप्रद संचालन के लिए आवश्यक व्यवस्था करने तथा इन मेडिकल स्टोर तथा रेडक्रास सोसायटी के कर्मचारियों के मानदेय में 20 प्रतिशत की वृद्धि करने का भी निर्णय लिया गया। एम्बुलेंस के लिए क्रय समिति गठन कर शीघ्र खरीदी करने के निर्देश सीएमएचओ को दिए गए।

इसे भी पढ़ें :- रोज रोज का झगड़ा बना हत्या की बड़ी वजह, शराबी पति ने कर दी पत्नी की हत्या, जेल दाखिल

सारंगढ़ तथा धरमजयगढ़ में रेडक्रास मेडिकल स्टोर्स खोलने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। इस अवसर पर श्री संतोष अग्रवाल, श्री नंदकिशोर अग्रवाल, श्री आर.के.साहू, श्री विरेन्द्र डनसेना, डॉ.सिद्धार्थ सिन्हा, डी.के.खेरेवार, श्री राजकुमार गायेल, सुगनचंद फरमानिया, सुतीक्षण यादव, श्री राजेन्द्र अग्रवाल, भावना महलवार, नीतिराज सिंह, प्रो.अम्बिका वर्मा, डॉ.एस.एन.केशरी, डॉ.एच.एस.उराव, श्री मुकेश शर्मा उपस्थित थे।

कोई जवाब दें