रुपेटा उपार्जन केन्द्र पर किसानों की गेहूँ से भरे ट्रेक्टर की लग रही निरंतर कतारे

0
67
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

सुबह से शाम तक चल रही है लगातार गेहूँ की खरीदी

नागदा जं.। उपार्जन केन्द्रो पर किसानो की लम्बी लम्बी कतारे देखने को मिल रही है। किसानो के द्वारा उपार्जन केन्द्र पर लाये गये गेहू बिक्री के पंजीयन पर गेहूँ तौलने की भीड़ लग रही है। ग्राम रूपेटा की सोसायटी पर 22 अप्रैल से निरंतर तुलावटी का कार्य चल रहा है। आज तक सोसायटी पर 52,635 क्लिंटन गेहूँ की खरीदी हो चूंकि है। उसमे से 41,600 क्लिंटन गेहूँ का परिवहन कर चुके है। 10 हजार क्लिंटन का स्टॉक सोसायटी पर रखा है।

एएनआई न्यूज़ इण्डिया को रुपेटा सोसाइटी प्रबंधक रविन्द्र शर्मा ने जानकारी देते हुवे बताया कि केन्द्र पर आने वाले किसानों के लिये पीने के पानी की पुर्ण व्यवस्था की गई है गर्मी अत्यधिक होने के कारण छाव के लिये टेन्ट की व्यवस्था की गई है। किसानो के लिये मास्क सेनेटाईजर के साथ ही हाथ धोने के लिये साबुन पानी के साथ ही शौचालय की व्यवस्था भी है।

शर्मा बड़े ही हर्ष के साथ बताते है कि कोरोना संक्रमण मे कार्य मे बाधाएं आती है पर सभी के सहयोग से सुचारु रूप से उपार्जन केन्द्र पर गेहूँ खरीदी का कार्य चल रहा है सोसायटी प्रबंधक श्री शर्मा के द्वारा किसानों के कुल 1,381 पंजीयन मे से 892 पंजीयन किये हुवे किसानों के गेहूँ की खरीदी की जा चुकी है। शर्मा बताते है की भोपाल से किसानों के मोबाइल पर पंजीयन के मैसेज आते है उसके बाद भी हम लोग किसानो को फोन लगा कर सूचना देते है।

वीडियो पर क्लिक करके देखें पूरी वीडियो ख़बर …

.

जिसके बाद किसान अपनी फसल( गेहूँ) ट्रेक्टरों मे लाद कर सोसायटी पर लाते है। प्रतिदीन 100 किसानों को मेसेज आते है जिन्हे टोकन बाट दिये जाते है ओर शाम तक खरीदी की जाती है। किसानों द्वारा ट्रेक्टरो की आवाक निरंतर जारी है। वही किसानो को जानकारी देते हुवे सोसल डिस्टेंस,मास्क ,सेनेटाईजर के उपयोग के बारे भी निरंतर जानकारी देते दिखते है। सभी किसानों और सोसायटी के कर्मचारियों को सेनेटराजर, मास्क की उपयोगिता के बारे मे बडी ही सक्रियता से सभी को सुरक्षित रहने के लिए प्रयास करते है।

उपार्जन केन्द्र रुपेटा पर जबसे खरीदी प्रारंभ की गई है केवल एक दीन किसानो को परेशानियो का सामना करना पड़ा है वही भी कूछ घंटो के लिये। कारण सोसायटी पर बारादान की व्यवस्था बिगड़ गई थी लेकिन शर्मा ने जिला उज्जैन से सीधे संपर्क कर जल्द से जल्द व्यवस्था जुटाई ओर किसानों को परेशान ना होने दिया। उज्जैन जिला उच्च अधिकारियों ने भी शर्मा की सक्रियता देखते हुए 20 गठान तुरंत व्यवस्था कर पहुचाई ।

एएनआई न्यूज़ इण्डिया को ग्राम रूपेटा उपार्जन केन्द्र की सोसायटी के प्रबंधक रविन्द्र कुमार शर्मा ने पूरी जानकारी दी।

कोई जवाब दें