रायगढ़ के विधायक श्री प्रकाश शक्रजीत नायक ने किया एनटीपीसी द्वारा निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण

0
203
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

रायगढ़। भारत देश के महारत्नों में से एक एनटीपीसी लारा ने पुसौर विकास खण्ड के ग्राम छपोरा में 72 लाख की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सलाय का निर्माण कर जनता को समर्पित किया। इस क्षेत्र में सर्व सुविधायुक्त एक चिकित्सालय की नितांत आवश्यकता थी।

अपने सामाजिक दायित्वों के प्रति कर्तव्य को एनटीपीसी लारा ने इस चिकित्सालय का निर्माण कर पूरा किया है। इस क्षेत्र में चिकित्सालय होने से अब समस्त क्षेत्रवासियों को चिकित्सा का त्वरित लाभ मिलेगा। इस चिकित्सालय का निर्माण कर एनटीपीसी ने ये साबित कर दिया कि वास्तव में जनहित के विषय को लेकर एनटीपीसी सक्रिय है और निःसन्देह हमारे देश का महारत्न है।

एनटीपीसी लारा ने चिकित्सालय के साथ साथ अपने कर्मचारियों के निवास हेतु 21 लाख की लागत से नवनिर्मित स्टाफ क्वाटर का निर्माण कर उन्हें आशियाना दिया है। आज के इस लोकार्पण और उद्घाटन समारोह में एनटीपीसी लारा के कार्यकारी निर्देशक श्री संजय मदान के साथ गणमान्य नागरिकों के आशीर्वाद से इस चिकित्सालय का लोकार्पण कर अनुभवी चिकित्सकों की देखरेख में क्षेत्रवासियों को समर्पित कर दिया और कर्मचारियों के रहने के लिए निर्मित किये गये भवन का उद्घाटन किया।

इस कार्यक्रम में क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों,  सहित एनटीपीसी के अधिकारियों की उपस्थिति में वृक्षारोपण का कार्यक्रम अत्यंत सराहनीय और प्रशंसनीय रहा। प्लांटों के आने से प्रदूषण की समस्या से हमारा रायगढ़ काफी दूषित हो गया है इसलिए वृक्षारोपण कर प्रदुषण को कम किया जा सकता है ये हरियाली बढ़ाने का सार्थक प्रयास पूरे चिकित्सालय परिसर में किया गया।

आशा है कि एनटीपीसी लारा आने वाले समय में अपने जनहित के दायित्वों का निर्वहन इसी प्रकार पूरी निष्ठा और भावना के साथ करेगा।  क्षेत्र में सर्व सुविधायुक्त चिकित्सालय आमजनों को भेंट करने के लिए एनटीपीसी लारा की जितनी सराहना की जाए वो कम है।

इस अवसर पर रायगढ़ के विधायक श्री प्रकाश नायक ने कहा कि “अपने क्षेत्रवासियों की तरफ से मैं हमारे देश की आन बान शान महारत्न एनटीपीसी लारा को साधुवाद देते हुए दिल से धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ “।

कोई जवाब दें