राम जन्मभूमि के फैसले को ले कर प्रसाशन ने रखी शांती समिति की बैठक, मंच से बोले आईजी मानव समाज का विकास शांती से है सम्भव

0
734
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

उज्जैन संभाग के आईजी राकेश गुप्ता उज्जैन जिले के एसपी सचिन अतुलकर अनुविभागीय अधिकारि आरपी वर्मा रहे मौजुद

राम जन्मभूमि के आने वाले अहम् फैसले को लेकर नागदा नगर मे शांती समिति की अहम् बैठक सर्किट हाऊस पर रखी गई । मनुष्य की तरक्की का मार्ग केवल शांति में निहित है। शांती से ही सदभावना और सदभावना से उन्नति के शिखर पर जाया जा सकता है। वही देश में अशांति फैलाने वाले व्यक्तियो की तादात बहुत ही कम है जो ना के बराबर है।

यह बात उज्जैन संभाग के आईजी राकेश गुप्ता ने सर्किट हाउस में शांती समिति की बैठक के दौरान मंगलवार की शाम 7.30 बजे नागदा में कही। इस सभा मे बड़ी संख्या में सभी धर्मो के मानने वाले वरिष्ठ्जन एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें :- दूसरा वीडियो भी वायरल : माशूका के साथ पत्नी ने पकड़ा पति को, पति-पत्नी और प्रेमिका का हाई वोल्टेज ड्रामा

मंच के माध्यम से एसपी सचिन अतुलकर ने समिति की बैठक मे कहा कि आप यदि कलेक्टर महोदय या हम से कोई जानकारी साझा करना चाहते है जो शांती व्यवस्था के हित मे हो आप बताना चाहते हैं तो वह भी आप बता सकते हैं हमको संपर्क कर सकते हैं मिलने आ सकते हैं जो जिला स्तर से संबंधित है तो आप वह भी शेयर कर सकते हैं। विवादों के पहले प्रयास करना रहता है कि उसका हल वार्तालाप से बात करके ही निकाला जाए।

इसे भी पढ़ें :- बड़ी खबर : खनिज मद की राशि का गमन करने वाले सरपंचों को पद से करें पृथक

पुलिस फोर्स की आवश्यकता लगती है तो शासन व्यस्था करेगा । उसके लिए पूरी तैयारी भी प्रशासन की है।और प्रसाशन सभी तरह से मुस्तैद है। विशेषकर पुलिस प्रशासन नजर रखे हुए है जो भी कोई समाज मे शांती व्यवस्था को भंग करने की कोशिस करेगा उस पर नजर रखी जाएगी और कार्रवाई भी की जाएगी। मंच बनाना, रैली जुलूस यह पूरी तरह प्रतिबंधित है । इसका उल्लंघन करने पर अपराध पंजीबद्ध किया जाएगा । कोई भी नया कार्यक्रम जो परंपरागत रूप से नहीं हो रहा है उसको भी अनुमति नहीं है जो परंपरागत तरीके से किसी भी तरह का कार्यक्रम है धार्मिक को दूसरे तो उन पर अनुमति लेकर जिस प्रकार से किया जाता है उसकी अन्य किसी माध्यम से भी अफवाह फैलाने का प्रयास करता है तो वह कार्रवाई भी की जायेगी।

एसपी साहब ने बहुत ही विस्तार से आज के इस कार्यक्रम को लेकर हर एक बिंदु पर प्रकाश डाला है।

कार्यक्रम अयोध्या निर्णय एवं आगामी त्योहारों के मद़देनजर हुआ। इस मौके पर आइजी गुप्ता ने कहा आज के संदर्भ में इंसान ही अधिक खतरनाक हो गया है। अपनी बात के संदर्भ में एक उदाहरण के साथ यहां तक कहा कि जानवर से भी इंसान अधिक एक दूसरे का दुश्मन बन गया है। जीसको रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने अनेक योजनाएं बनाई हुई है अब सोशल मीडिया से नफरत फैलाने वाले तथा भड़काऊ पोस्ट को लाईक व फारवर्ड करने वाले लोगों पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

इसे भी पढ़ें :- शहर मे धडल्ले से बिक रही अवैध शराब, विरोध मे उतरी भाजपा, एसडीएम को सौपा ज्ञापन

आइजी श्री गुप्ता के पूर्व जिला पुलिस अधीक्षक सचिन अतुलकर ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा अपराधिक प्रवृतियों एवं समाज में नफरत फैलाने वाले लोगोंं को चिन्हित कर लिया है।

इस मौके पर एएसपी अंतरसिंह कलेश द्वारा कार्यक्रम के माध्यम से जनता से इस बात के लिए सुझाव भी मांगे कि सोशल मीडिया पर आपत्ति जनक विषयो पर लगाम लगाने के लिए क्या क्या उपाय किए जाये। इस पूरे कार्यक्रम का संचालन डॉ. सुरेद्र मीणा द्वारा किया गया।

एसपी सचिन अतुलकर ने पुछे गये सवाल के जवाब में कहा की उज्जैन जिले में लगभग 1600 अपराधिक प्रवृतियों के लोगों को चिन्हित किया गया है जिसमे से नागदा नगर में यह संख्या लगभग 150 से 200 के बिच है।

कोई जवाब दें