राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे ने देखी नहरों की स्थिति, नहरों के सुधार के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश

0
945
Spread the love

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ बालाघाट // वीरेंद्र श्रीवास : 83196 08778

मप्र शासन के राज्य मंत्री जल संसाधन विभाग रामकिशोर “नानो’’ कावरे ने ग्राम पीपरझरी से खारा के बीच वैनगंगा सिंचाई प्रणाली की नहरों का निरीक्षण कर सिंचाई व्यवस्था को देखा। राज्यमंत्री श्री कावरे ने पीपरझरी से खारा तक ढूटी नहर पर लगभग पांच किलोमीटर का पैदल सफर किया और नहरों की स्थिति को देखा।

ग्राम पिपरझरी में ढूटी नहर के दिगोधा-मर्री माईनर एवं बोड़ुन्दाकला माईनर की स्थिति देखने के बाद राज्य मंत्री श्री कावरे ने मौके पर ही सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे नहरों के सुधार कार्य के लिए शीघ्र कार्ययोजना तैयार करें। वर्षा ऋतु के समाप्त होने के तुरंत बाद नहरों का सुधार कार्य कराया जायेगा।

https://www.youtube.com/watch?v=U99t-mQLNGI

.

नहरों के सुधार कार्य के लिए राशि की कोई कमी नहीं होने दी जायेगी। मनरेगा एवं सिंचाई विभाग की योजना से इस क्षेत्र की नहरों के सुधार के लिए राशि का इंतजाम किया जायेगा। सिंचाई विभाग के अधिकारी पूरा प्रयास करें कि नहरों से उनकी क्षमता के अनुसार सिंचाई के लिए पानी मिले। नहरों की नियमित रूप से साफ-सफाई होना चाहिए।

राज्य मंत्री श्री कावरे ने किसानों से कहा कि वे स्वयं गांव के रहने वाले है और उन्हें खेती किसानी के साथ ही नहरों की सिंचाई व्यवस्था की पूरी जानकारी है। वे स्वयं किसानों की समस्याओं को अच्छी तरह से समझते है। उनके पास सिंचाई विभाग जैसा महकमा है तो इस क्षेत्र की जनता को इसका लाभ अवश्य मिलेगा।

कोई जवाब दें