राजनैतिक दलों की बैठक सम्पन्न मतदाता सूची के संबंध में 26 दिसम्बर से दावे आपत्ति प्राप्त किये जायेंगे

0
341
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफजिला नरसिंहपुर // अरुण श्रीवास्तव : 91316 56179

नरसिंहपुर | 19-दिसम्बर-2018 0 मतदान केन्द्रों की युक्तियुक्तकरण और मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्चाचन अधिकारी अभय वर्मा की अध्यक्षता में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई।

बैठक में मतदान केन्द्रों के भवनों के परिवर्तन के संबंध में विभिन्न राजनैतिक दलों से सुझाव प्राप्त किये गये। जिले के 4 विधानसभा क्षेत्रों से भवन परिवर्तन के 61 सुझाव प्राप्त हुये। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी श्री वर्मा ने राजनैतिक दलों को अवगत कराया कि अगामी लोकसभा निर्वाचन हेतु फोटो निर्वाचन नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण किया जा रहा है। कार्यक्रम के तहत एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वालों के नाम मतदाता सूची में जोड़ने की कार्रवाई की जायेगी।

निर्वाचन नामावली के प्रारूप का प्रकाशन 26 दिसम्बर 2018 को किया जायेगा। दावे एवं आपत्तियां बीएलओ के माध्यम से 25 जनवरी 2019 तक लिये जायेंगे। दावे एवं आपत्तियों का निराकरण संबंधित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी द्वारा 11 फरवरी 2019 तक किया जायेगा। मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 22 फरवरी 2019 को किया जायेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजनैतिक दलों से अपेक्षा की कि वह प्रत्येक मतदान केन्द्र में बूथ लेबल एजेंट नियुक्त करें, जिससे शुद्धतम मतदाता सूची तैयार की जा सके।

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी जे समीर लकरा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आरपी अहिरवार, एसडीएम नरसिंहपुर महेश कुमार बमनहा, राजनैतिक दलों की ओर से इंडियन नेशनल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मैथीलिशरण तिवारी, भारतीय जनता पार्टी की ओर से एड. अवधेश साहू, बहुजन समाज पार्टी की ओर से नारायण सिंह पटैल, सहायक रिटर्निंग अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, बीईओ व बीआरसी और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

कोई जवाब दें