रतलाम स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन में गुंजी किलकारी, सूरत से प्रतापगढ़ जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन मे बच्चे को दिया जन्म

0
256
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

रतलाम जं.। पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के रतलाम जंक्शन रेलवे स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल गाड़ी संख्या 09637 में एक महिला यात्री को प्रसव पीड़ा के उपरांत रेलवे डॉक्टर की टीम द्वारा कोच में ही प्रसव कराया गया ।

इसकी जानकारी देते हुए मंडल रेल प्रवक्ता ने बताया कि दिनांक 27.05.2020 को एक महिला यात्री पूजा देवी उम्र 28 वर्ष पति आनंद कुमार के साथ सूरत से प्रतापगढ़ जाने वाली श्रमिक स्पेशल गाड़ी संख्या 09637 में इंजन से चौथे कोच में सपरिवार यात्रा कर रही थीं ।

यात्रा के दौरान महिला यात्री को प्रसव पीड़ा आरंभ हुआ तो एक सहयात्री द्वारा मंडल रेल प्रबंधक के ट्विटर आई डी पर इस संबंध में ट्विट किया गया कि महोदय ट्रेन संख्या 09637 में एक महिला यात्री को प्रसव पीड़ा हो रही है । उक्त ट्विट पर कार्यवाही करते हुए वाणिज्य कंट्रोल एवं ट्विटर सेल द्वारा इसकी सूचना मुख्य चिकित्सा अधीक्षक रतलाम को दी गई एवं जिला चिकित्सालय को सूचित कर एम्बुलेंस भी मंगा लिया गया था ।

गाड़ी के रतलाम स्टेशन पर आगमन के उपरांत रेलवे चिकित्सक डॉ. अंकिता मेहता एवं उनकी टीम जो गाड़ी आने से पहले ही स्टेशन पहुंच चुकी थी , महिला की पूरी सावधानी के साथ कोच में ही प्रसव कराया । महिला यात्री ने एक स्वस्थ्य पुत्र को जन्म दिया । एहतियात के तौर पर महिला एवं बच्चे को जिला चिकित्सालय में भेज दिया गया है ।

रेलवे द्वारा किए गए इस व्यवस्था पर महिला के पति एवं सहयात्री ने काफी प्रसन्नता व्यक्त की तथा सहयोग के लिए रेलवे तथा उसकी पूरे टीम को धन्यवाद दिया । ट्विटर के माध्यम से इस प्रकार की सहायता अक्सर की जाती रही है तथा पूर्व में भी इस प्रकार के कई आवश्यक सहायता यात्रियों को प्रदान की गई है ।

कोई जवाब दें