ये इंसान सर से पाँव तक हवस और वासना से लिप्त : दिग्विजय सिंह

0
84
Spread the love

TOC NEWS // 30 APRIL 2017

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। ऐसा ही एक बयान दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को दिया है। छत्तीसगढ़ के सुकमा में सोमवार को नक्सली हमले पर बयान दिया है। दिग्विज सिंह ने मुख्यमंत्री रमन सिंह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का नक्सलियों के साथ ‘समझौता व तालमेल’ बताया है। 

उनके इस बयान पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने नक्सली हिंसा पर काबू पाने के लिए सभी पक्षों से बातचीत करने की राय दी। दिग्विजय सिंह ने कहा कि, ” सबसे पहले तो हमें सहानुभूति है उन सभी शहीदों के प्रति। लेकिन पूरे इस मसले में, मैं शुरू से कहता आ रहा हूं कि इस पूरे नक्सली बैल्ट में पुराने बस्तर जिले का एक अंग है। यहां जब तक गांव में रहने वाले आदिवासी को विश्वास में नहीं लिया जाएगा।

इसे भी पढियें :- भोपाल का नटवरलाल सावधान चिटरबाज षड्यंत्रकारी लखनलाल सोनी संचालक एम पी सिक्योरिटी फ़ोर्स से

इसे भी पढियें :- रेप के आरोप में फंसे सपा के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को जमानत देने वाले जज सस्पेंड

तब तक नक्सली व्यवस्था खत्म नहीं होगी। मेरा ये आरोप तो पहले से रहा है कि मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनकी भाजपा के लोग उन इलाकों से जीत कर आते हैं तो उनका समझौता होता है लेनदेन होता है।” दिग्विजय सिंह के इस बयान के बाद राजनीतिक तुफान खड़ा हो गया है। ट्विटर पर भी दिग्विजय के खिलाफ काफी बातें कही गई।

ये इंसान सर से पाँव तक हवस और वासना से लिप्त है। दिमाग में कचरा भरा है इसके। राजनीति में गधे की लीद है

@digvijaya_28 pic.twitter.com/i0g6wTF5dM

— Karn (@01Karn) April 25, 2017

.@digvijaya_28, who blamed RSS for Mumbai 26/11 terror attack, alleges Raman Singh & BJP have an “understanding” with Naxals. Beyond senile.

— Minhaz Merchant (@MinhazMerchant) April 25, 2017

बता दे की इससे पहले कें्रदीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा सीआरपीएफ के दल पर किए गए हमले को ‘कायरना’ हरकत बताते हुए कहा था कि इन जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। हमले में 25 जवान शहीद हुए हैं जबकि छह घायल हैं। सहरसा जिला में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनाथ ने आज कहा, ‘‘छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का हमला कायराना हरकत है।

इसे भी पढियें :- दिल का दौरा पड़ने के बाद अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मौत !

इसे भी पढियें :- साली को जीजा 2 साल तक बनाता रहा हवस का शिकार, बस होने पर किया ये काम

उन्होंने आदिवासियों को ढाल के तौर पर अपने सामने कर दिया जिसके कारण सुरक्षा बल जवाबी कार्रवाई नहीं कर सके और उसके बाद उन्होंने पीछे से जवानों पर हमला किया।’’ उन्होंने कहा, अगर हिम्मत होती तो आमने-सामने सैनिकों से मुकाबला करते। ‘‘जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी।’’ राजनाथ यहां 1857 के नायक वीर कुंवर सिंह की जन्म तिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने आए थे।

इसे भी पढियें :- अभी-अभी : सुकमा में शहीद अभय के परिजनों ने बिहार सरकार को लौटाया चेक

इसे भी पढियें :- योगी राज में बीजेपी विधायकों की गुंड़ागर्दी, बैंक मैनेजर को बंधक बनाकर पीटा

सहरसा जिला के पटेल मैदान में इस कार्यक्रम का आयोजन भाजपा विधायक नीरज सिंह बब्लू द्वारा किया गया था। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी, बिहार विधान सभा में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय उपस्थित थे। पाकिस्तान के मुद्दे पर गृह मंत्री ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक सफलतापूर्वक संपन्न किया गया। राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान के हाल के अपने दौरान उन्होंने विश्व के सामने उक्त देश को ‘बेनकाब’ किया

इसे भी पढियें :- *शीघ्र आवश्यकता है* आवेदन पत्र आमंत्रित* *जिला ब्यूरो एवं तहसील ब्यूरो की….*


इसे भी पढियें :- भोपाल का नटवरलाल सावधान चिटरबाज षड्यंत्रकारी लखनलाल सोनी संचालक एम पी सिक्योरिटी फ़ोर्स से

कोई जवाब दें