यहां होता है देह व्यापार, अड्डों पर दबिश, 4 नाबालिग सहित 12 लड़किया हिरासत में

0
455
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

नीमच: मध्य प्रदेश  के नीमच में पुलिस ने देह व्यापार के अड्डों पर दबिश देकर 4 नाबालिग सहित 12 लड़कियों को हिरासत में लिया है. वहीं, 12 ग्राहकों को भी पुलिस ने पकड़ा है. जानकारी के मुताबिक, ये लोग पिछले लंबे वक्त से देह व्यापार का काम कर रहे थे।

दरसअल, पुलिस को लंबे समय से एनजीओ के माध्यम से सूचना मिल रही थी कि देह व्यापार का धंधा जारी है. जिस पर पुलिस की संयुक्त टीम ने रविवार रात महू-नीमच फोर लेन हाईवे स्थित जेतपुरा में बांछड़ा समुदाय के डेरों पर छापेमार कार्रवाई की. पुलिस ने यहां से 4 नाबालिग सहित 12 लड़कियों को हिरासत में लिया. वहीं 12 ग्राहकों को भी पकड़ा है। हिरासत में ली गई सभी लड़कियां बांछड़ा समुदाय की हैं.

इसे भी पढ़ें :- हनीट्रैप गैंग में व्यवसायी, अधिकारी और मीडियाकर्मी भी थे शामिल

गौरतलब है कि बांछड़ा समुदाय में लड़कियों से देह व्यापार करवाने की परम्परा सदियों पुरानी है. मध्य प्रदेश के मंदसौर, नीमच, रतलाम जिले में बांछड़ा समुदाय की हजारों लड़कियां देह व्यापार के काम में उतार दी जाती हैं। जिनमें नाबालिग लड़कियों की संख्या काफी ज्यादा है, नीमच से गुजरने वाले फोर लेन हाईवे पर जगह-जगह गुमटियों या घरों के बाहर ये लड़कियां ग्राहकों का इंतजार करती हैं.

इसे भी पढ़ें :- दीपिका पादुकोण ने “छपाक” से ‘अब लडना है’ नामक एक विशेष वीडियो किया शेयर

वहीं, पुलिस भी समय-समय पर NGO के दबाव में कार्रवाई करती रहती है। नीमच में बांछड़ा समुदाय के ही कुछ युवाओं का “नई आभा” नाम से एक NGO है. जो आए दिन इन देह व्यापर के अड्डों पर कार्रवाई करवा कर, अब तक सैकड़ों नाबालिग लड़कियों से देह व्यापार करवाने वाले लोगों पर कार्रवाई करवा चुका हैं।

कोई जवाब दें