मृतक को बना दिया पीठासीन अधिकारी, अनुपस्थित रहने पर नोटिस भी दिया

0
224
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

जशपुर। जशपुर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा मतदान प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने वाले 23 पीठासीन अधिकारियों को दिए गए नोटिस को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है ।

कहा जा रहा है कि प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने वाले पीठासीन अधिकारियों की सूची में 4 माह पूर्व मृत शिक्षक का भी नाम है जिसे निर्वाचन अधिकारी द्वारा नोटिस जारी किया गया है ।शिक्षक का नाम गणेश प्रसाद कुर्रे हैं ।पत्थलगांव के गंझिया पारा निवास शिक्षक गणेश प्रसाद कुर्रे का नोटिस में नाम देखकर शिक्षा विभाग में तरह तरह की चर्चाएं शुरु हो गयी।

इस मामले में TOC NEWS द्वारा जब विकासखंड शिक्षाधिकारी से चर्चा की गई तो उन्होंने गणेश प्रसाद कुर्रे के मृत होने की पुष्टि की वहीं पत्थलगांव एसडीएम ने चर्चा के दौरान बताया कि ऑनलाईन प्रक्रिया होने के चलते कभी कभी ऐसी चूक हो जाती है उसे ठीक कर लिया जाएगा।

आपको बता दें कि पीठासीन अधिकारियों की तैनाती सूची जिला निर्वाचन कार्यालय को भेजने की जवाबदारी शिक्षा विभाग की होती है लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि चुनाव जैसे बड़े लोकतांत्रिक प्रक्रिया को संपन्न कराने में इतनी बड़ी चूक कैसे होती है ?

आपको बता दें कि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने मतदान दलों के द्वितीय चरण के प्रशिक्षण में बिना किसी सूचना के गैरहाजिर रहने वाले 10 पीठासीन अधिकारियों समेत कुल 23 अधिकारियों को नोटिस जारी कर उनसे जवाब तलब किया है.

कोई जवाब दें