मास्टर ट्रेनरों को कैशलेस ट्रांजेक्शन का गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण दें – कलेक्टर मुकेश शुक्ला

0
94
Spread the love

TOC NEWS

शहडोल. कलेक्टर श्री मुकेश शुक्ला ने शहडोल जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित होने वाले कैशलेस ट्रांजेक्शन शिविरों में आम लोगों को प्रशिक्षण देने के लिये मास्टर ट्रेनरों को गुणवत्ता पूर्ण प्रशिक्षण देने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं। कलेक्टर ने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को कैशलेस ट्रांजेक्शन का प्रशिक्षण देने के लिये मास्टर ट्रेनरों गहन प्रशिक्षण दें तथा सरकारी अमले को कैशलेस ट्रांजेक्शन में निपुण करायें।

कलेक्टर ने निर्देश दिये है कि शहडोल जिले की सभी जनपद पंचायतें ग्रामीण क्षेत्रों में कैशलेस ट्रांजेक्शन के प्रशिक्षण हेतु कैलेण्डर बनायें तथा प्रशिक्षण देने के लिये ट्रेनसों की तत्काल नियुक्ति करें। कलेक्टर ने निर्देश दिये हैं कि जनपद पंचायतों में आयोजित होने वाले प्रशिक्षणों का कैलेण्डर बनाकर उन्हें तत्काल मुहैया करायें। कलेक्टर ने यह भी निर्देश दिये हैं कि कैशलेस ट्रांजेक्शन के क्षेत्र में ठोस एवं परिणाममूलक पहल होनी चाहिए। कलेक्टर ने उक्त निर्देश आज कैशलेस ट्रांजेक्शन के प्रशिक्षण के संबंध में आयोजित बैठक में अधिकारियों एवं बैंकर्सों को दिये। बैठक मे मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अनिल कुमार द्विवेदी, प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक, प्रबंधक अग्रणी बैंक, प्रबंधक ई-गवर्नेंश श्री स्वप्निल जैन एवं बैंकर्स उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिये कि जिले में आयोजित कैशलेस ट्रांजेक्शन प्रशिक्षण शिविरों में उपस्थित होने वाले अधिकारी-कर्मचारी अथवा गणमान्य नागरिक प्रशिक्षण शिविरों में बेशिक तैयारियां करके आयें। वे अपने साथ बैंक खाता क्रमांक, आधार नम्बर आदि की जानकारी लेकर आयें। बैठक में प्रबंधक अग्रणी बैंक श्री चौरसिया ने बताया कि शहडोल जिले में बैंकर्सों के द्वारा गणमान्य नागरिको को शिविर आयोजित कर कैशलेस ट्रांजेक्शन के संबंध में प्रशिक्षण दिया जा रहा है तथा कैशलेस ट्रांजेक्शन को प्रोत्साहित किया जा रहा है।

कोई जवाब दें