महिला पुलिसकर्मी व पुलिस परिवार के 105 महिलाएं निशुल्क जांच से हुई लाभान्वित

0
241
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

रायगढ़. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आज 8 मार्च को FOGSI संस्था एवं राज्य पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में महिला पुलिसकर्मी एवं पुलिस परिवार की 15 से 60 वर्ष की आयु के बीच महिलाओं की गंभीर समस्या ब्रेस्ट कैंसर व सर्वाइकल कैंसर व अन्य महिला संबंधी रोगों की जांच हेतु शिविर लगाया गया था ।

पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ श्री डी.एम. अवस्थी द्वारा राज्य के 9 जिलों में FOGSI संस्था के माध्यम से महिला पुलिसकर्मी एवं पुलिस परिवार की महिलाओं के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु शिविर लगाने पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया गया था, जिस पर आज 8 मार्च अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मेडिकल कॉलेज के सामने MCH अस्पताल में सुबह 9:00 बजे से 14:00 के तक नि:शुल्क जांच एवं परामर्श महिला रोग विशेषज्ञों द्वारा दिया गया ।

इसे भी पढ़ें :- जनसंपर्क की नीतियों के विरोध में हुआ नवगठित “संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा” का गठन, पत्रकारों के हितों में एकजुट, अब उतरेंगे मैदान में

पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह के दिशा निर्देशन पर सभी थाना/चौकी में कार्यरत महिला स्टाफ को शिविर का लाभ उठाने निर्देशित किये थे तथा रक्षित निरीक्षक रायगढ़ श्री अमरजीत सिंह खूंटे द्वारा रक्षित केंद्र उर्दना एवं पुरानी पुलिस लाइन, हुडको कॉलोनी में शासकीय बसें भेज कर अधिक से अधिक पुलिस परिवार की महिलाओं को स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाने का आग्रह किया गया,  जिस पर करीब 105 महिलाएं एवं युवतियों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया ।

इसे भी पढ़ें :- फर्जी फेसबुक आईडी बना कर लड़की की अश्लील फोटो कर रहा था वायरल, अपराधी को बिहार से दबोच कर के ले आयी पुलिस

स्वास्थ्य शिविर पहुंचकर पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार के द्वारा चिकित्सकों एवं उनके स्टाफ का आभार व्यक्त किए एवं आगे भी इस प्रकार के स्वास्थ्य शिविर आयोजित किये जायेंगे जिसमें भी इसी प्रकार के सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी बताए ।

कोई जवाब दें